मुझे ठंड में गेंदबाजी से ज्यादा फील्डिंग से डर लगता है, अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले युवा क्रिकेटर का बड़ा बयान

India v Australia - T20I Series: Game 5
India v Australia - T20I Series: Game 5

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेला जाने वाला है। हालांकि इस वक्त मोहाली में काफी ज्यादा ठंड पड़ रही है और इसको लेकर टीम इंडिया के युवा स्पिनर रवि बिश्नोई ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ठंड में फील्डिंग करने से उन्हें काफी डर लगता है।

दरअसल पंजाब समेत पूरे उत्तर भारत में इस वक्त कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मोहाली में काफी ज्यादा कोहरा पड़ रहा है और इन सबके बीच इंडियन टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलना है।

मोहाली में फील्डिंग करना काफी मुश्किल है - रवि बिश्नोई

मैच से एक दिन पहले रवि बिश्नोई से मोहाली में पड़ रही ठंड को लेकर सवाल पूछा गया। इसके जवाब में उन्होंने कहा,

मुझे ठंड में गेंदबाजी से ज्यादा फील्डिंग से डर लगता है। इस वक्त गेंद को कैच करना काफी मुश्किल हो जाता है। फ्लडलाइट काफी नीचा यहां पर है और इसी वजह से फील्डिंग में दिक्कतें आती हैं। इस चीज को दिमाग में रखना होगा और मैच से पहले उस हिसाब से तैयारी भी करनी होगी।

भारत और अफगानिस्तान के बीच 11 जनवरी से तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी और इसके लिए टीम इंडिया में कई सारे दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। रोहित शर्मा को टीम का कप्तान चुना गया है। इसके अलावा यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल, संजू सैमसन और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है। रोहित शर्मा काफी लंबे समय के बाद कोई टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेलेंगे। हालांकि विराट कोहली पहले टी20 का हिस्सा नहीं होंगे।

रवि बिश्नोई की अगर बात करें तो उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है। वो चाहेंगे कि इस सीरीज में भी ज्यादा से ज्यादा विकेट लिया जाए, ताकि टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी को मजबूत कर सकें।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता