मैं अपने परफॉर्मेंस का आंकलन नहीं करता, रविचंद्रन अश्विन का चौंकाने वाला बयान

भारतीय टीम के नेट सेशन के दौरान रविचंद्नन अश्विन
भारतीय टीम के नेट सेशन के दौरान रविचंद्नन अश्विन

दिग्गज भारतीय स्पिनर आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने एक चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि किसी भी मुकाबले के बाद वो अपने परफॉर्मेंस का आंकलन नहीं करते हैं। अश्विन के मुताबिक वो उस दौर से निकल चुके हैं जहां पर हर एक मैच के परफॉर्मेंस के बारे में आंकलन किया जाए।

अश्विन के लिए आईपीएल का 15वां सीजन उतना ज्यादा अच्छा नहीं रहा। पूरे टूर्नामेंट में वो कुल मिलाकर 12 विकेट ही ले पाए। इसके अलावा फाइनल मुकाबले में भी उन्होंने काफी रन दिए और एक भी विकेट नहीं निकाल सके।

मुझे फर्क नहीं पड़ता कि पिछले मैच में क्या हुआ था - अश्विन

हालांकि अश्विन को इससे फर्क नहीं पड़ता है कि उनका प्रदर्शन पिछले मैच में कैसा रहा। उनके मुताबिक वो वर्तमान में रहते हैं और बीती चीजों पर ध्यान नहीं देते। एक कार्यक्रम के दौरान पीटीआई से बातचीत में उन्होंने कहा,

मैं बिल्कुल भी अपने परफॉर्मेंस का आंकलन नहीं कर रहा हूं। मैं अपने जीवन के उस दौर में नहीं हूं जहां पर ये सोचूं कि वहां पर क्या हुआ था और यहां पर क्या हुआ। जैसा मैंने आपसे कहा मैं हर दिन के हिसाब से जीता हूं। मैं इस वक्त काफी अच्छे माइंडसेट में हूं।

आपको बता दें कि इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट कुमार संगकारा ने अश्विन को एक अहम सलाह दी थी। उन्होंने बताया कि रविचंद्रन अश्विन एक महान गेंदबाज हैं लेकिन उन्हें ऑफ स्पिन डालने पर ज्यादा जोर देना चाहिए। संगकारा ने कहा,

रविचंद्रन अश्विन ने हमारे लिए काफी बेहतरीन काम किया है। उन्होंने क्रिकेट के मैदान में काफी उपलब्धियां हासिल की हैं और वो एक लीजेंडरी प्लेयर हैं। हालांकि इसके बावजूद उन्हें गेंदबाजी में अभी काफी सुधार करने की जरूरत है। खासकर उन्हें ऑफ स्पिन पर ज्यादा जोर देना होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता