"टीम के हित में अपने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव के लिए तैयार हूं"- पाकिस्तानी ओपनर का बड़ा बयान

Derbyshire Falcons v Notts Outlaws - Vitality T20 Blast
Derbyshire Falcons v Notts Outlaws - Vitality T20 Blast

काउंटी क्रिकेट में लगातार धमाल मचा रहे पाकिस्तानी बल्लेबाज शान मसूद (Shan Masood) को पाकिस्तान की टीम में जगह नहीं मिल रही है। हाल ही में पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता ने बयान दिया था कि मसूद को पाकिस्तान की टीम में जगह बनाने के लिए अपने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करना होगा। मसूद ने पिछले कुछ समय में लगातार ओपनर के तौर पर पाकिस्तान के लिए खेले हैं, लेकिन अब उनसे अपनी पोजीशन बदलने को कहा जा रहा है। मसूद ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि वह टीम के हित में अपने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करने के लिए तैयार हैं। मसूद ने कहा,

पाकिस्तान के लिए खेलना गर्व की बात है और नेशनल टीम के लिए परफॉर्म करना काफी ज्यादा मायने रखता है। मैं दोबारा अपने मौके के लिए इंतजार कर रहा हूं। मैंने अपने घरेलू करियर की शुरुआत चार नंबर पर खेलते हुए की थी। पाकिस्तान सुपर लीग में मैंने तीन नंबर पर बल्लेबाजी की है। मिकी ऑर्थर की कोचिंग में मैंने टेस्ट में भी तीन नंबर पर बल्लेबाजी की है। बात केवल इतनी सी है कि टीम को क्या जरूरत है और मैं इसके लिए अपने खेल में बदलाव करने के लिए तैयार हूं।

पाकिस्तानी टीम मैनेजमेंट की हो रही है आलोचना

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में मशूद को पाकिस्तान की टीम में जगह नहीं दी गई है। इस सीरीज की शुरुआत होने से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम से इसको लेकर सवाल पूछे गए थे। बाबर ने उन सवालों का जवाब देते हुए कहा था कि मसूद मध्यक्रम के बल्लेबाज नहीं है और इसी कारण उनका चयन नहीं हुआ है।

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज राशिद लतीफ ने पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट की आलोचना की है। दरअसल पाकिस्तान सुपर लीग में ओपनर के तौर पर खेलने के बावजूद हारिस सोहेल को वनडे सीरीज के लिए मध्यक्रम के बल्लेबाज के रूप में चुना गया है और लतीफ ने मसूद का उदाहरण देते हुए ही मैनेजमेंट की आलोचना की है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar