Create
Notifications

Hindi Cricket News: एम एस धोनी की तरह मैं भी टी20 में भारत के लिए फिनिशर की भूमिका निभा सकता हूं-दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक
SENIOR ANALYST
Modified 20 Oct 2019
न्यूज़

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भारतीय टी20 टीम में अपनी भूमिका को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि टी20 क्रिकेट वो एम एस धोनी की ही तरह एक मैच फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं। कार्तिक वर्ल्ड कप के बाद से ही टीम से बाहर चल रहे हैं लेकिन घरेलू क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन की बदौलत उन्होंने टीम में वापसी की उम्मीद जताई।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत में कार्तिक ने कहा कि भारतीय टीम को एक ऐसे बल्लेबाज की जरुरत है जो मैच को फिनिश कर सके। भारत के लिए अभी तक मैंने जितने भी टी20 खेले हैं, उसमें वही रोल निभाया है। वर्ल्ड कप के बाद मुझे मौका नहीं मिला। वहां पर मेरा फॉर्म उतना अच्छा नहीं रहा था और इसी वजह से मुझे टी20 टीम से भी बाहर कर दिया गया। हालांकि मुझे लगता है कि जिस तरह से धोनी इतने सालों तक भारत के लिए मैच फिनिश करते आए हैं, उसी तरह का रोल मैं भी टी20 में निभा सकता हूं। कार्तिक ने कहा कि आईपीएल में केकेआर और घरेलू टूर्नामेंट में तमिलनाडु के लिए जिस तरह मैं फिनिशर की भूमिका निभाता हूं वो मैं भारतीय टीम के लिए भी कर सकता हूं। अगर उस क्रम पर कोई जगह खाली है तो निश्चित तौर पर मैं अपना स्थान पक्का करना चाहुंगा। मैं टी20 वर्ल्ड कप में जरुर हिस्सा लेना चाहता हूं।

ये भी पढ़ें: शाहबाज नदीम को घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छे प्रदर्शन की वजह से भारतीय टीम में चुना गया- विक्रम राठौर

आपको बता दें टी20 के कई मैचों में दिनेश कार्तिक फिनिशर की भूमिका निभा चुके हैं। निदहास ट्रॉफी के फाइनल में उनकी पारी को कौन भूल सकता है जब आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर उन्होंने टीम को जीत दिलाई थी।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 20 Oct 2019
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now