हरभजन सिंह - मुझे क्रिस गेल के सामने गेंदबाजी में नहीं हुई परेशानी

 हरभजन सिंह
हरभजन सिंह

भारतीय ओस स्पिनर हरभजन सिंह ने डेविड वॉर्नर और क्रिस गेल के खिलाफ गेंदबाजी करने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। हरभजन सिंह ने कहा कि क्रिस गेल के खिलाफ गेंदबाजी करने में मुझे कोई समस्या नहीं होती। डेविड वॉर्नर के खिलाफ होने वाली मुश्किलों के बारे में हरभजन सिंह ने जरुर कुछ बातें बताई लेकिन गेल के लिए उन्होंने कहा कि इतनी कठिनाई नहीं होती।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो को हरभजन सिंह ने कहा कि क्रिस गेल को अगर आप तेज गेंद फेंकेंगे तो वे छक्के मार देंगे। इनके खिलाफ धीमी गेंद डालने से उन्हें क्रीज से बाहर आना पड़ेगा और ऐसा वे नहीं कर पाते इसलिए मुझे उनके सामने कोई दिक्कत नहीं होती। मैंने उनके सामने पावरप्ले में काफी गेंदबाजी की है, उनके पास मिडऑन के ऊपर से तथा स्वीप शॉट नहीं है।

यह भी पढ़ें: शाहिद अफरीदी ने सहवाग-द्रविड़ की लम्बी साझेदारी को याद किया

हरभजन सिंह ने डेविड वॉर्नर के लिए दिया बयान

 हरभजन सिंह
हरभजन सिंह

आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलने वाले भज्जी ने डेविड वॉर्नर के बारे में कहा कि उनके पास काफी शॉट हैं। वे कट मारेंगे, स्विच हिट, रिवर्स स्वीप और कवर के ऊपर से भी मार देंगे। क्रीज से बाहर आकर भी शॉट मारंगे। गेल की तुलना में मुझे डेविड वॉर्नर ज्यादा मुश्किल बल्लेबाज लगते हैं।

डेविड वॉर्नर के बारे में हरभजन सिंह ने आगे कहा कि वे हर तरफ शॉट जड़ते हैं इसलिए गति में भी बदलाव करना होता है। आपकी शारीरिक भाषा और आँखों का कॉन्टैक्ट भी सही होना चाहिए। उन्हें यह नहीं दिखा सकते कि आप डरे हुए हैं। गौरतलब है कि हरभजन सिंह ने वॉर्नर और गेल के अलावा भी विश्व के दिग्गज बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी की है। उन्होंने पावरप्ले से लेकर अन्य सभी परिस्थितियों में गेंदबाजी की है। उनकी गेंदबाजी में गति होती है। टी20 से पहले टेस्ट क्रिकेट और वनडे में हरभजन सिंह की गेंद में धीमापन और फ्लाइट होती थी। सबसे छोटे प्रारूप में उन्होंने थोड़ी गति से योर्कर जैसी गेंदब भी डालनी शुरू की और इसमें सफल भी रहे हैं। आईपीएल में इस बार ही उनसे ऐसी गेंदबाजी देखने की उम्मीद सभी को रही होगी लेकिन कोरोना वायरस ने यह संभव नहीं होने दिया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now