शाहिद अफरीदी ने सहवाग-द्रविड़ की लम्बी साझेदारी को याद किया

 शाहिद अफरीदी
शाहिद अफरीदी

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने 2006 में भारत के खिलाफ हुए लाहौर टेस्ट को याद किया है। शाहिद अफरीदी ने ने भारतीय ओपनर बल्लेबाज राहुल द्रविड़ और वीरेंदर सहवाग की धाकड़ पारियों को भी याद किया। शाहिद अफरीदी ने कहा कि उस मैच में शोएब अख्तर बल्लेबाजों के लिए एक खतरा थे लेकिन फ़्लैट विकेट पर बने रनों के दर्द से उबरने के लिए गेंदबाजों को चुटकुले शेयर करने पड़े थे।

ट्विटर पर किसी सवाल के जवाब में शाहिद अफरीदी ने उस मैच में खेली गई शतकीय पारी को यादगार बताया और शोएब अख्तर के खतरे के अलावा लाहौर की सपाट पिच के बारे में भी प्रतिक्रिया दी। शाहिद अफरीदी ने कहा कि गेंदबाजों को उस दर्द से बाहर आने के लिए मजाक करना पड़ रहा था। उस मैच में हुआ भी कुछ ऐसा ही था। गेंदबाजों की गेंदों पर खूब रन बने थे और छह शतक दोनों टीमों की तरफ से लगे थे।

यह भी पढ़ें: 3 बल्लेबाज जो निचले क्रम से भारतीय टीम में ओपनर बने

शाहिद अफरीदी ने भी जड़ा था शतक

लाहौर टेस्ट की पहली पारी में शाहिद अफरीदी ने भी 81 गेंद पर 102 रन की पारी खेली थी। पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा रन यूनिस खान ने बनाए थे। उन्होंने 199 रन की पारी खेली थी। मोहम्मद युसूफ ने भी 173 रन बनाए थे। पाकिस्तान के लिए शतक जड़ने वाले चौथे बल्लेबाज कामरान अकमल थे। टीम ने 7 विकेट पर 679 रन बनाए थे।

भारत के लिए पहली पारी में वीरेंदर सहवाग और राहुल द्रविड़ ने शुरूआत करते हुए शानदार बल्लेबाजी की। दोनों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की बुरी तरह धुनाई की। सहवाग ने ताबड़तोड़ चौके-छक्के जड़े। उन्होंने 254 रन की पारी खेली और भारत ने एक विकेट पर 410 रन बनाए। बारिश से प्रभावित मैच ड्रॉ रहा। राहुल द्रविड़ एक छोर पर टिके रहे और नाबाद 128 रनों की पारी खेली।

अफरीदी ने इसी मैच को याद किया था और शोएब अख्तर उस समय खतरनाक गेंदबाज थे लेकिन सहवाग और द्रविड़ ने उनकी गेंदों को आसानी से खेलते हुए पहले विकेट के लिए चार सौ से ज्यादा रन की साझेदारी कर पाकिस्तानी गेंदबाजों को चुटकुले शेयर करने पर मजबूर कर दिया था।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now