Create
Notifications
Advertisement

मुझे किसी को कुछ भी साबित नहीं करना है: हरभजन सिंह 

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 31 Mar 2021
न्यूज़

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 से पहले हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कहा है कि उन्हें अब और किसी को कुछ भी साबित नहीं करना है, इसलिए वह इस संस्करण का आनंद लेंगे। अनुभवी ऑफ स्पिनर को कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने आईपीएल 2021 की नीलामी में अपने बेस प्राइस दो करोड़ रुपये में खरीदा था। वह व्यक्तिगत कारणों से लीग के पिछले सीज़न से चूक गए।

आउटलुक इंडिया से बात करते हुए हरभजन सिंह ने कहा कि लोग सोचते हैं कि वह क्यों खेल रहा है लेकिन वह आपकी राय है। जहां से मैं खुद को देखता हूं, मैं खेलना चाहता हूं और मैं खेलूंगा। मुझे किसी को साबित करने की आवश्यकता नहीं है। मेरा इरादा अच्छी तरह से खेलना है, बीच बीच में मेरे कार्यकाल का आनंद लेना और क्रिकेट खेलना अभी भी मुझे वह संतुष्टि देता है।

हरभजन सिंह चेन्नई सुपरकिंग्स में थे

पिछले सीजन तक हरभजन सिंह चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा थे और व्यक्तिगत कारणों से वह यूएई में खेलने के लिए नहीं गए थे। इसके बाद उनका अनुबंध चेन्नई के साथ खत्म हो गया। केकेआर ने इस सीजन के लिए हरभजन सिंह को 2 करोड़ रूपये बेस प्राइस में खरीदा है। इयोन मॉर्गन ने भी कहा कि केकेआर में हरभजन के आने से टीम की गेंदबाजी में और वैल्यू जुड़ेगी।

हरभजन के नाम 700 से अधिक अंतरराष्ट्रीय विकेट हैं, उन्होंने 2016 के बाद से भारत के लिए नहीं खेला है। हालांकि, आईपीएल में उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है, विशेष रूप से 2019 में। उस सीजन के दौरान इस ऑफ़ स्पिनर ने अपने 11 मैचों में 16 विकेट लिए थे। बातचीत के दौरान हरभजन ने अपनी फिटनेस के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि मैंने अपने लिए स्टैंडर्ड सेट किये हैं। अगर मैं उन पर खरा नहीं उतरता तो किसी और के बजाय मैं खुद को दोषी ठहराऊंगा।

Published 31 Mar 2021, 21:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now