ऐसा लगा कि मेरा समय अब पूरा हो गया है...ऋषभ पंत ने कार हादसे को याद करते हुए दी बड़ी प्रतिक्रिया

England v India - 2nd Vitality IT20
ऋषभ पंत ने चौंकाने वाला बयान दिया है

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने 2022 में हुए कार हादसे को याद करते हुए बड़ी प्रतिक्रिया दी है। पंत ने कहा कि जब वो भयानक एक्सीडेंट हुआ था तो उन्हें लगा था कि अब वो नहीं बचेंगे और दुनिया में उनका समय अब पूरा हो गया है।

26 वर्षीय ऋषभ पंत का दिसंबर, 2022 में एक भयानक रोड एक्सीडेंट हुआ था, जिसमें उन्हें दाएं पैर और पीठ में काफी चोट आई थी। पंत की कार पूरी तरह से जल गई थी और वो बाल-बाल बचे थे। इस एक्सीडेंट की वजह से पंत पिछले एक साल से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं और आगामी आईपीएल के दौरान वो वापसी कर सकते हैं।

मुझे इससे ज्यादा चोट लग सकती थी - ऋषभ पंत

ऋषभ पंत ने उस एक्सीडेंट को याद करते हुए बताया कि कैसे उन्हें लगा था कि वो अब शायद ना बचें। स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान पंत ने कहा,

अपने जीवन में मुझे पहली बार लगा कि दुनिया में अब मेरा समय पूरा हो गया है। एक्सीडेंट जब हुआ तब मुझे पता था कि कितने घाव हैं लेकिन मेरी किस्मत अच्छी थी, क्योंकि इससे गहरी चोट मुझे लग सकती थी। ऐसा लग रहा था कि जैसे किसी ने आकर मुझे बचा लिया हो। मैंने डॉक्टर से पूछा कि रिकवर होने में मुझे कितना समय लगेगा। उन्होंने कहा कि 16-18 महीने तो लग जाएंगे। मुझे पता था कि इस रिकवरी टाइम को कम करने के लिए मुझे काफी मेहनत करनी होगी।

आपको बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स ने ऐलान किया है कि ऋषभ पंत आईपीएल 2024 में खेलते हुए नजर आएंगे। मैनेजमेंट के मुताबिक, एनसीए में अपनी रिकवरी कर रहे ऋषभ पंत के फरवरी तक फिट हो जाने की उम्मीद है। इसके बाद एनसीए मैनेजर के द्वारा इजाजत मिलने पर ही वह आईपीएल में खेल पाएंगे। दिल्ली कैपिटल्स के एक अधिकारी ने कहा था कि पंत निश्चित तौर पर मैदान में रहकर टीम का नेतृत्व करेंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता