Create

'मैं बल्लेबाजी के दौरान राहुल द्रविड़ का अनुसरण करता हूँ'

Bangladesh v India - ICC Cricket World Cup 2019
Bangladesh v India - ICC Cricket World Cup 2019

बांग्लादेश (Bangladesh) के ऑल राउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने अपने क्रिकेटिंग आदर्श के बारे में खुलासा किया है। शाकिब का कहना है कि वह बल्लेबाजी में राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का अनुसरण करते हैं। कुछ अन्य चीजों के बारे में भी शाकिब अल हसन ने बताया है। हाल ही में शाकिब ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

स्पोर्ट्सकीड़ा के यूट्यूब चैनल पर शाकिब ने कहा कि मैं राहुल द्रविड़ और सईद अनवर की बल्लेबाजी का अनुसरण करता हूँ। जहाँ तक गेंदबाजी की बात है, तो वहां मैं हरभजन सिंह और सक़लैन मुश्ताक को फॉलो करता हूँ। शाकिब ने यह भी कहा कि बांग्लादेश और भारत की संस्कृति काफी समान है इसलिए मैं भारतीय खाना और संस्कृति पसंद करता हूँ। कोलकाता में वही भाषा और संस्कृति के कारण मुझे घर जैसा ही लगता है, कभी ऐसा नहीं लगता कि मैं दूर हूँ।

आईपीएल में शाकिब अल हसन को इस बार फिर से कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम में शामिल किया गया है। उनके प्रदर्शन पर यूएई चरण के दौरान सभी की नजरें रहेंगी। देखना होगा कि गेंद और बल्ले से वह टीम के लिए कितना उपयोगी योगदान दे पाते हैं। गौतम गंभीर की कप्तानी में वह पहले भी केकेआर के लिए आईपीएल में खेल चुके हैं।

Trinbago Knight Riders v Barbados Tridents - 2019 Hero Caribbean Premier League (CPL)
Trinbago Knight Riders v Barbados Tridents - 2019 Hero Caribbean Premier League (CPL)

विराट कोहली को लेकर बांग्लादेशी ऑल राउंडर का कहना है कि वह मैदान पर मुकाबला करने की भावना और रवैया दर्शाते हैं। जब तक गेम खत्म नहीं हो जाता, वह इसे छोड़ते नहीं हैं और यही बात मुझे उनके अंदर पसंद आती है।

उल्लेखनीय है कि आईपीएल के यूएई लेग में खेलने के लिए शाकिब अल हसन अपनी कमर कस रहे हैं। वहां केकेआर की टीम का पहला मुकाबला आरसीबी के खिलाफ होगा। ऐसे में शाकिब की भूमिका गेंद और बल्ले दोनों से अहम होगी। उन्होंने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना धाकड़ खेल दिखाया भी है। केकेआर की टीम को उनके बेहतरीन ऑल राउंड खेल की उम्मीद बेसब्री से होगी और फैन्स को भी उनसे वही अपेक्षा रहेगी। देखना होगा कि केकेआर की टीम अपने नियमित तेज गेंदबाज पैट कमिंस के बगैर कैसा खेल दिखाती है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment