Create

"मैंने शेन वॉर्न की वजह से पहले तीन सालों में राजस्थान रॉयल्स को फॉलो किया" - भारतीय लेग स्पिनर का आया बयान 

युजवेंद्र चहल ने शेन वॉर्न को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया
युजवेंद्र चहल ने शेन वॉर्न को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) का कल निधन हो गया और इसके बाद से ही पूरा क्रिकेट जगत स्तब्ध है। सभी साथ खिलाड़ी और उन्हें जानने वाली दिलचस्प यादों का जिक्र कर रहे हैं। इस बीच भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने भी खुलासा किया है कि आईपीएल (IPL) में खेलने से पहले उन्होने आईपीएल के शुरूआती तीन सीजन राजस्थान रॉयल्स की टीम को फॉलो किया क्योंकि उस टीम में शेन वॉर्न मौजूद थे।

शेन वॉर्न का शुक्रवार को 52 साल की उम्र में संदिग्ध रूप से दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उनके निधन की खबर सुनकर वर्ल्ड क्रिकेट सदमे में है। हर कोई शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि दे रहा है।

मैं वॉर्न सर की वजह से हर मैच नियमित रूप से देखता था - युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल ने भी अपने आदर्श शेन वॉर्न को लेकर कहा,

2008 में, मैं राजस्थान रॉयल्स को फॉलो करना शुरू किया क्योंकि शेन वॉर्न सर उस टीम में थे। वह मेरे आदर्श थे। शुरुआती तीन सालों में, जब मैंने आईपीएल ज्वाइन नहीं किया था, मैं वॉर्न सर की वजह से नियमित रूप से राजस्थान रॉयल्स का हर मैच देखता था।

उन्होंने राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी को पसंद करने का कारण बताते हुए कहा,

मुझे लगा कि यह टीम युवाओं का स्वागत करती है और यह देखना अच्छा है कि वह अनजान खिलाड़ियों को लाते हैं, जो बाद में सुपरस्टार बन जाते हैं।

आपको बता दें कि साल 2008 में आईपीएल का पहला सीजन राजस्थान रॉयल्स ने ही जीता था और उस टीम में कई ऐसे युवा खिलाड़ी थे, जिनकी कोई पहचान नहीं थी। उन सभी युवाओं का मार्गदर्शन करते हुए शेन वॉर्न ने ख़िताब जीतने में कामयाबी पाई थी।

ऑस्ट्रेलिया के लिए शेन वॉर्न ने कुल 145 टेस्ट मुकाबले खेले और 708 विकेट अपने नाम किये। इसके अलावा एकदिवसीय क्रिकेट में भी शेन वॉर्न ने 293 विकेट हासिल किये। हालांकि टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने का मौका उनको नहीं मिला लेकिन अलग-अलग टी20 लीग में वो जरूर खेले।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment