Create
Notifications

दिनेश कार्तिक की भविष्यवाणी, कहा श्रीलंका के खिलाफ टी20 में करेगा रहस्यमयी स्पिनर डेब्यू

दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक
निरंजन
visit

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ भारत के पहले टी20 मैच में प्लेइंग इलेवन का प्रेडिक्शन किया है। दिनेश कार्तिक ने कहा है कि मुझे ऐसा लग रहा है कि रहस्यमयी स्पिनर अपना डेब्यू करेगा। श्रीलंका के खिलाफ भारत के पहले टी20 से कुछ ही घंटों पहले कार्तिक ने यह अनुमान लगाया है।

आईपीएल में केकेआर के लिए खेलने वाले दिनेश कार्तिक ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया और लिखा कि मुझे ऐसी फीलिंग आ रही है कि आज कोलम्बो में भारत के लिए एक रहस्यमयी गेंदबाज अपना डेब्यू करने जा रहा है।

रहस्यमयी स्पिनर से कार्तिक का मतलब वरुण चक्रवर्ती से था। उनके अलावा इस समय भारतीय टीम के साथ अन्य को मिस्ट्री स्पिनर नहीं गया है। चक्रवर्ती कई बार टीम के लिए डेब्यू करने से चूके हैं, इस बार उनके पास एक शानदार मौका आया है। जैसे ही कार्तिक का यह ट्वीट सामने आया, प्रशंसकों ने अनुमान लगाना भी शुरू कर दिया क्योंकि अधिकांश ट्विटर यूजर्स ने तमिलनाडु के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती का नाम लिया।

वरुण चक्रवर्ती ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के दौरान चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा। उन्होंने केकेआर के लिए 13 मैचों में सिर्फ 6।84 की इकॉनमी रेट से 17 विकेट लिए। गेंद के साथ उनकी निरंतरता ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए भारत के लिए खेलने का पहला मौका दिलाया लेकिन वह चोटिल होकर वहां नहीं जा पाए।

यह स्पिनर भाग्यशाली था कि उनको श्रीलंका दौरे के लिए फिर से कॉल-अप मिला। अगर वरुण को सबसे बड़े मंच पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलता है तो वह इस अवसर का अधिकतम लाभ उठाने के लिए उत्सुक होंगे। इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी उन्हें टीम में शामिल करने के पूरे आसार थे लेकिन वह अपना फिटनेस टेस्ट पास करने में असफल रहे थे।

देखना होगा कि दिनेश कार्तिक की भविष्यवाणी कितनी सच साबित होती है। आईपीएल में कार्तिक और वरुण दोनों ही कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलते हैं। ऐसे में शायद वरुण से उनकी बातचीत भी हुई होगी। टॉस के समय स्थिति साफ़ हो जाएगी।


Edited by निरंजन

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now