Create

क्रिकेट न्यूज: मुझे बॉल टैम्परिंग की बात पता थी लेकिन रोका नहीं- स्टीव स्मिथ

Enter caption

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बॉल टैम्परिंग को लेकर स्टीव स्मिथ ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सैंड पेपर इस्तेमाल करने की जानकारी उन्हें थी और चाहते थे इसे रोक सकते थे। आगे उन्होंने कहा कि मैंने यह वार्तालाप सुना था कि गेंद को एक तरफ से रगड़ना है, इसे नजर अंदाज करते हुए मैंने कहा कि मुझे इस पर बात नहीं करनी।

अपनी लीडरशिप फेल्योर पर बात करते हुए स्मिथ ने कहा कि जहां यह डिस्कशन हुआ था मैंने सुना था लेकिन ध्यान नहीं दिया। इस घटना की सम्भावना थी और मैदान पर हो भी गई। मैं इसे रोक सकता था लेकिन मैंने इसे नहीं रोका। ऑस्ट्रेलिया में पत्रकारों से बातचीत करते हुए पूर्व कंगारू कप्तान ने इन बातों का जिक्र किया है। उन्होंने कहा कि मैं अपनी लीडरशिप में फेल हुआ और इसकी पूरी जिम्मेदारी लेता हूं। जब मैंने कहा कि मुझे इस बारे में बात नहीं करनी है, उस समय मैं इसे रोकता तो यह मैदान पर देखने को नहीं मिलता।

गौरतलब है कि केपटाउन टेस्ट में बॉल टैम्परिंग का मामला सामने आया था। ऑस्ट्रेलिया के कैमरन बैंक्रोफ्ट को गेंद पर सैंड पेपर रगड़ते हुए कैमरे पर देखा गया था। इसके बाद जांच में उन्हें दोषी पाए जाने के अलावा उस समय कप्तान रहे स्टीव स्मिथ और उप-कप्तान डेविड वॉर्नर पर भी गाज गिरी। स्मिथ ने अपनी गलती स्वीकार की थी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर और स्मिथ पर एक साल का बैन लगा दिया।

कंगारू टीम के दोनों मुख्य खिलाड़ियों पर लगा प्रतिबन्ध अगले साल खत्म होगा। विश्वकप से पहले उन्हें आईपीएल में अपनी-अपनी टीमों की तरफ से खेलते हुए देखा जा सकेगा। उनकी अनुपस्थिति के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ टेस्ट में टीम इंडिया को हराया है। देखना होगा अगली पारी में स्मिथ और वॉर्नर का व्यवहार मैदान पर कैसा रहता है।

Get Cricket News In Hindi Here

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment