मैं पिछले दो साल से इसकी प्रैक्टिस कर रहा हूं...रोहित शर्मा ने अपने खास शॉट को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

रोहित शर्मा (Photo Credit - BCCI)
रोहित शर्मा (Photo Credit - BCCI)

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले के दौरान रिवर्स स्वीप शॉट लगाने की काफी कोशिश की। इस दौरान वो कुछ शॉट लगाने में सफल भी रहे। वहीं मैच के बाद रोहित शर्मा ने इसको लेकर बड़ा खुलासा किया। उन्होंने कहा कि पिछले दो साल से वो रिवर्स स्वीप शॉट लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को तीसरे टी20 में हराकर तीन मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है। बेंगलुरू में खेले गए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने कप्तान रोहित शर्मा के शतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए। रोहित शर्मा ने 69 गेंद पर 11 चौके और 8 छ्क्के की मदद से 121 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं रिंकू सिंह ने भी 39 गेंद पर नाबाद 69 रन बनाए। जवाब में अफगानिस्तान ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 212 रन बना दिए और मुकाबला टाई हो गया। इसके बाद सुपर ओवर हुआ लेकिन वो भी टाई रहा। इसके बाद एक और सुपर ओवर हुआ और तब जाकर टीम इंडिया ने जीत हासिल की।

बल्लेबाजों के पास हर तरह का शॉट होना चाहिए - रोहित शर्मा

मैच के बाद जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान रोहित शर्मा ने अपने स्वीप शॉट को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मैं इस शॉट की काफी प्रैक्टिस कर रहा हूं। अगर आपको गेंदबाजों के ऊपर दबाव बनाना है तो फिर इस तरह के शॉट लगाने होंगे। जब गेंद स्पिन होती है और आप सीधा नहीं मार पाते हैं तो फिर आपको कुछ अलग करने की जरूरत होती है। मैं पिछले दो साल से स्वीप और रिवर्स स्वीप लगाने की कोशिश कर रहा हूं। मैंने ये शॉट टेस्ट क्रिकेट में कई बार खेला है। आपके पास वो ऑप्शन होना चाहिए। जिस तरह से गेंद स्पिन हो रही थी मैंने सोचा कि सीधा खेलने की बजाय स्वीप लगाना ज्यादा सही रहेगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता