Create

Ms Dhoni से बेहतर कोई नहीं, CSK की अहम टीम का कप्तान बनने के बाद दिग्गज बल्लेबाज का बयान

एम एस धोनी को लेकर फाफ डू प्लेसी की प्रतिक्रिया (Photo Credit - IPLT20)
एम एस धोनी को लेकर फाफ डू प्लेसी की प्रतिक्रिया (Photo Credit - IPLT20)
Nitesh

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की सहायक टीम में वापसी के बाद एम एस धोनी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। डू प्लेसी ने कहा है कि एम एस धोनी (MS Dhoni) से उन्होंने आईपीएल (IPL) के दौरान काफी कुछ सीखा था और सीखने के लिए धोनी से बेहतर कोई और नहीं है।

दरअसल चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड ने साउथ अफ्रीका की नई टी20 लीग में एक टीम खरीदी है जिसका नाम जोहांसबर्ग सुपर किंग्स रखा गया है। इस टीम का कप्तान फाफ डू प्लेसी को बनाया गया है और कोचिंग का जिम्मा स्टीफन फ्लेमिंग संभालेंगे। एक तरह से ये चेन्नई सुपर किंग्स की दूसरी टीम है।

फाफ डू प्लेसी ने अपने करियर में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से 100 मुकाबले खेले हैं। इसी वजह से वो इस टीम से काफी भावनात्मक लगाव रखते हैं। एम एस धोनी की कप्तानी में उन्हें काफी खेलने का मौका मिला है और वो उनसे काफी प्रभावित हैं।

एम एस धोनी सीखने के लिए सबसे बेस्ट हैं - फाफ डू प्लेसी

मीडिया से बातचीत में डू प्लेसी ने कहा 'मैं काफी लकी रहा कि मुझे चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से इतने साल खेलने का मौका मिला। इसके अलावा एम एस धोनी की कप्तानी में मुझे खेलने का मौका मिला। मैंने एम एस धोनी के करीब रहकर उन्हें काफी नजदीक से देखा कि वो मैदान के अंदर और बाहर क्या करते हैं। मैंने अपने करियर में कई खिलाड़ियों और कप्तानों से काफी कुछ सीखा है। लीडरशिप के मामले में मैंने एम एस धोनी से सबसे ज्यादा सीखा। वो सीखने के लिए सबसे बेस्ट खिलाड़ी हैं।

आपको बता दें कि एम एस धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स ने चार बार आईपीएल का टाइटल अपने नाम किया है। वो अभी भी आईपीएल में खेल रहे हैं और अगले सीजन भी सीएसके की जर्सी में नजर आएंगे।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...