Create

मैंने रविंद्र जडेजा को कभी फील्डिंग की कोचिंग नहीं दी, पूर्व कोच का बयान

England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Two
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Two
reaction-emoji reaction-emoji
Nitesh

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने दिग्गज फील्डर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के लिए बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने कभी भी रविंद्र जडेजा को फील्डिंग की कोचिंग नहीं दी। श्रीधर के मुताबिक जडेजा को कोचिंग की जरूरत नहीं पड़ती थी, बस उन्हें वॉर्म-अप की जरूरत होती थी।

रविंद्र जडेजा की अगर बात करें तो इस वक्त उनकी गिनती दुनिया के बेस्ट फील्डर्स में होती है। वो अपने सटीक थ्रो और मुश्किल कैच पकड़ने के लिए जाने जाते हैं। जडेजा के थ्रो काफी तेज होते हैं और वो बल्लेबाजों को बिल्कुल भी मौका नहीं देते हैं।

जडेजा फील्डिंग की प्रैक्टिस नहीं करते हैं - आर श्रीधर

आर श्रीधर के मुताबिक रविंद्र जडेजा के पास अनोखा सेंस है और इसी वजह से वो मैदान में इतनी बेहतरीन फील्डिंग करते हैं। सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा 'मैंने जडेजा की कभी कोचिंग नहीं की। मैंने केवल उनको सुना और कुछ सवाल पूछे। जैसे - आप क्या सोचते हैं, क्या करना चाहिए, हमारे लिए क्या अच्छा रहेगा? मैदान में वो जो कुछ भी करते हैं वो अविश्वसनीय है। वो एम एस धोनी के विकेटकीपिंग की तरह फील्डिंग करते हैं। आप एम एस धोनी को कीपिंग की ज्यादा प्रैक्टिस करते हुए नहीं देखेंगे। जडेजा के साथ भी ऐसा ही है। वो केवल मैच से पहले थोड़ा वॉर्म-अप करते हैं और कभी भी डायरेक्ट हिट या कैचिंग की प्रैक्टिस नहीं की।'

आपको बता दें कि जडेजा ने बर्मिंघम टेस्ट मैच की पहली पारी में शानदार बैटिंग की और ऋषभ पंत के साथ मिलकर 222 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की। जडेजा ने इस पारी में शानदार शतक लगाया और भारतीय टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया।


Edited by Nitesh
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...