मेरे लिए भी ऑस्ट्रेलिया में हुई धर्म को लेकर टिप्पणियाँ- हरभजन सिंह

हरभजन सिंह
हरभजन सिंह

भारतीय टीम (Indian Team) के साथ ऑस्ट्रेलिया में हुए नस्लभेदी कमेंट्स मामले को लेकर हरभजन सिंह का बयान भी आया है। हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया में रंग और धर्म के आधार पर टिप्पणी की जाती है। इसे रोकने का क्या उपाय है। हरभजन सिंह ने कहा कि इस तरह की घटना पहली बार नहीं हुई है। यह पहले भी कई बार हो चुका है।

अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट करते हुए हरभज सिंह ने कहा कि मैंने खुद ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए मेरे धर्म और मेरे रंग के अलावा कई अन्य चीजों पर कमेंट्स सुने हैं। यह पहली बार नहीं है जब दर्शक इस तरह की बकवास बातें करते हैं। आप इसे कैसे रोकेंगे?

भारतीय टीम से मांगी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने माफ़ी

भारतीय टीम ने चौथे दिन के खेल के दौरान भी नस्लीय टिप्पणी सुनी तो तुरंत मैदान पर मौजूद अम्पायर से शिकायत की। उस समय खेल भी रुक गया और सभी के मन में यह था कि अब आगे क्या होगा। उस दौरान सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में मौजूद पुलिस के लोगों ने छह दर्शकों को मैदान से बाहर जाने को कहा। वे दर्शक मैदान से बाहर गए तक जाकर मुकाबला शुरू हुआ। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस तरह के बर्ताव को लेकर भारतीय टीम से माफ़ी मांगी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने माफ़ी मांगने के अलावा खुद के स्तर पर भी जांच शुरू कर दी है। न्यू साउथवेल्स पुलिस पहले से ही मामले की जांच में जुटी हुई है। सिडनी टेस्ट मैच के दूसरे, तीसरे दिन जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पर कुछ कमेंट्स किये गए। इसके बाद चौथे दिन भी सिराज बाउंड्री पर खड़े थे तब यही हुआ। अंत में कप्तान और खिलाड़ियों ने मिलकर इसकी शिकायत की।

भारतीय टीम टेस्ट मैच में 407 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 2 विकेट पर 98 रन बना चुकी है। देखना होगा कि पांचवें दिन के खेल में क्या होता है।

Quick Links

Edited by निरंजन