'मैदान पर जाकर रोहित शर्मा की तरह खेलना चाहती हूं'

रविवार को बीसीसीआई द्वारा आयोजित अंडर 19 के एक वन-डे मैच में जेमिमाह रोड्रिग्ज ने 163 गेंदों में शानदार 202 रनों की पारी खेल स्मृति मंधाना के बाद ऐसा करने वाली दूसरी भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई। इस पारी के बाद स्पोर्ट्सकीड़ा से विशेष बातचीत करते हुए जेमिमाह ने कहा कि वे भारतीय खिलाड़ी रोहित शर्मा को खेलते हुए देखना पसंद करती है और उनके जैसा ही खेलना चाहती है।

रिजवी कॉलेज में 12वीं कक्षा की छात्रा जेमिमाह वन-डे क्रिकेट में भारतीय टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा को अपना आदर्श मानती हैं और उनकी बहुत बड़ी फैन हैं। जिस तरह रोहित शर्मा अपनी पारी शुरू करने के बाद आगे लेकर जाते हैं, उसी तरह जेमिमाह करना चाहती हैं और उन्होंने ऐसा कर भी दिया।

रोहित शर्मा के बारे में बोलते हुए इस 16 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि वे एक उत्तम बल्लेबाज है। जब भी वे बल्लेबाजी करते हैं, तो यह सुनिश्चित करते हैं कि आप उन्हें टीवी पर देखते ही रहो इसलिए मुझे उनकी बल्लेबाजी अच्छी लगती है। वे बल्लेबाजी को प्रभावशाली बनाते हैं और उनकी पारी बनाने की कला मुझे बहुत अच्छी लगती है। इस खिलाड़ी ने आगे कहा कि रोहित शर्मा बल्लेबाजी करते समय यह नहीं देखते कि विश्व का बेस्ट और सबसे तेज गेंदबाज सामने है या नहीं। वे सिर्फ गेंद और उन तक इसकी पहुँच देखते हैं। अपनी बात खत्म करते हुए उन्होंने कहा कि मैं रोहित शर्मा की तरह ही जाकर बल्लेबाजी करना चाहती हूं।

गौरतलब है कि धुआंधार पारी खेलने वाली इस खिलाड़ी का सपना भी भारत की तरफ से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना है। घरेलू सत्र में उनका प्रदर्शन बहुत शानदार रहा है और इसी के तहत उन्होंने दोहरा शतक जड़कर सभी का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया है। इससे पहले गुजरात के खिलाफ भी जेमिमाह ने 178 रनों की पारी खेली थी और वहां से मिले विश्वास से उन्हें दोहरा शतक जड़ने में मदद मिली।

Edited by Staff Editor