Create

भारत के वर्तमान प्लेयर्स में रविंद्र जडेजा मुझे सबसे ज्यादा पसंद हैं, वर्ल्ड कप विजेता कप्तान का बयान

India v Namibia - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Namibia - ICC Men's T20 World Cup 2021

भारतीय टीम (Indian Cricke Team) को 1983 में वर्ल्ड कप का खिताब जिताने वाले पूर्व दिग्गज कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। कपिल देव ने कहा है कि वर्तमान क्रिकेटरों में उन्हें जडेजा का गेम काफी पसंद है, क्योंकि वो बिना किसी दबाव के खेलते हैं।

रविंद्र जडेजा ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ मोहाली टेस्ट मैच में जबरदस्त ऑलराउंड प्रदर्शन किया था। मोहाली टेस्ट मैच में उन्होंने एक मैच में 150 से ज्यादा रन बनाने और 9 विकेट लेने का कारनामा किया था। दुनिया में केवल कुछ ही ऐसे खिलाड़ी हैं जो अभी तक ये उपलब्धि हासिल कर पाए हैं। इससे पहले पांच खिलाड़ियों ने ये कारनामा किया था और अब इसमें जडेजा का नाम भी जुड़ गया है। जडेजा आगे भी इसी तरह का प्रदर्शन करना चाहेंगे। वो इस वक्त दुनिया के नंबर वन टेस्ट ऑलराउंडर हैं।

रविंद्र जडेजा अपने गेम का लुत्फ उठाते हैं - कपिल देव

कपिल देव के मुताबिक जडेजा अपनी क्रिकेट का लुत्फ उठाते हैं और इसी वजह से वो इतना अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं। फरीदाबाद में एक कार्यक्रम से इतर कपिल देव ने कहा,

मुझे नए क्रिकेटर्स में रविंद्र जडेजा सबसे ज्यादा पसंद हैं क्योंकि वो बिना किसी दबाव के खेलते हैं। वो अपनी क्रिकेट का लुत्फ उठाते हैं। इसी वजह से उनकी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही बेहतर रहती है। वो फील्डिंग में भी जबरदस्त काम करते हैं। मेरा ये मानना है कि दबाव में आप कोई भी काम सही तरह से नहीं कर सकते हैं। अगर आप मैदान में प्रेशर लेंगे तो उससे आपके परफॉर्मेंस पर असर पड़ेगा।

आपको बता दें कि रविंद्र जडेजा तीनों ही डिपार्टमेंट में टीम के लिए योगदान देते हैं। बॉलिंग और बैटिंग के अलावा उनकी फील्डिंग भी काफी लाजवाब रहती है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment