Create
Notifications

'मैं भारतीय टीम में आईपीएल नहीं घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन करके आया हूं'

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह
मयंक मेहता

भारतीय टीम के मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा है कि लोगों को लगता है कि वो टीम में आईपीएल में प्रदर्शन की बदौलत आए हैं, लेकिन असल में ऐसा नहीं है। बुमराह ने इस बात का खुलासा भारतीय टीम के दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह के साथ इंस्टाग्राम पर हुए लाइव चैट के दौरान की। बुमराह ने साफ किया कि घरेलू क्रिकेट में अच्छा करने के बाद ही उन्हें मौका मिला।

जसप्रीत बुमराह ने कहा,

"मैंने भारतीय टीम में आईपीएल के प्रदर्शन पर जगह बनाई है, यह बस सभी का वहम है। 2013 में पहली बार मैं आईपीएल में चुना गया, लेकिन 2015 तक मैं टीम का नियमित सदस्य नहीं था। मैंने विजय हजारे ट्रॉफी और घरेलू क्रिकेट में अच्छा किया, इसके बाद ही 2016 में भारतीय टीम में मौका मिला। इसके बाद ही आईपीएल में मुझे लगातार खेलने का मौका मिला।"

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने 2016 में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वनडे और टी20 में डेब्यू किया था। इसके बाद 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने टेस्ट में डेब्यू किया। बुमराह इस समय भारत के ही नहीं, बल्कि विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं। उनका प्रदर्शन तीनों फॉर्मेट में काफी जबरदस्त हैं।

यह भी पढ़ें: मोहित शर्मा ने अपनी ऑलटाइम आईपीएल इलेवन का किया ऐलान, महेंद्र सिंह धोनी कप्तान

बुमराह ने युवराज सिंह को यह भी बताया कि कुछ खिलाड़ी उन्हें बताते हैं कि वो टी20 या वनडे क्रिकेट ही खेलने चाहते हैं। हालांकि वो भूल जाते हैं कि टेस्ट क्रिकेट ही उन्हें एक कंप्लीट क्रिकेटर बनाता है।

इससे पहले युवराज सिंह भी इस बात पर जोर दे चुके हैं कि मौजूदा दौर के कई खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहते हैं और वो सिर्फ आईपीएल में अच्छा कॉन्ट्रैक्ट पाकर ही खुश हैं। जसप्रीत बुमराह भी युवी की इस बात से सहमत नजर आए।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...