Create

'मैं भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज ड्रॉ होने की भविष्यवाणी करता हूँ'

India v England - 4th Test: Day Three
India v England - 4th Test: Day Three

इंग्लैंड (England) और भारत (India) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से शुरू होने वाली है। दोनों टीमों के पास शीर्ष खिलाड़ी हैं और मेहमान कप्तान विराट कोहली पर काफी निगाहें होंगी। इंग्लिश परिस्थितियों में भारत की बैटिंग भी सबकी निगाहों में रहेंगी। इसके अलावा विराट कोहली ने काफी समय से शतक नहीं जड़ा है, उन पर भी नजरें रहेंगी। इस बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी नाथन हॉरिट्ज ने ऋषभ पन्त को भारतीय टीम के लिए अहम खिलाड़ी बताया है। एक अहम बात यह भी है कि उन्होंने भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज ड्रॉ के रूप में समाप्त होने की बात कही है।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया से हॉरिट्ज ने कहा कि पन्त निचले क्रम के सेट अप में अपनी पकड़ रखते हैं और आपसे गेम छीनकर ले जा सकते हैं। वह एक युवा क्रिकेटर के रूप में विकसित होते जाएंगे। उम्र के साथ उनमें परिपक्वता भी आ रही है। आशा है कि वह अपनी गलतियों से सीखेंगे।

पूर्व कंगारू खिलाड़ी ने आगे कहा कि उम्मीद है, मौसम एक भूमिका नहीं निभाएगा। इंग्लैंड को अपने ही मैदानों में हराना वाकई मुश्किल है। लेकिन भारत अपने चरम पर है। कुछ भी संभव है। मैं एक ड्रॉ श्रृंखला की भविष्यवाणी करता हूं। इंग्लैंड का शीर्ष क्रम इस समय वास्तव में दबाव में है और भारत के गेंदबाज निश्चित रूप से उन्हें बेनकाब कर सकते हैं।

विराट कोहली
विराट कोहली

गौरतलब है कि यह दूसरी बार है जब पन्त इंग्लैंड में टेस्ट खेलेंगे। इससे पहले वह 2018 में अपने टेस्ट डेब्यू के दौरान भी इंग्लैंड में खेले थे। उन्होंने सीरीज के पांचवें और अंतिम टेस्ट में नॉटिंघम में अपना पहला शतक भी बनाया था। ऑस्ट्रेलिया में एक मैच और श्रृंखला जिताने वाली भूमिका निभाने के बाद बहुत सारे क्रिकेट विश्लेषक यह देखने के लिए उत्साहित हैं कि वह इंग्लैंड में हलचल वाली परिस्थितियों में कैसा प्रदर्शन करते हैं।

हालांकि पन्त ने हाल ही में घरेलू जमीन पर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था। उनके बल्ले से एक शतकीय पारी भी आई थी। इस बार भी उनके बल्ले से रन निकलने की उम्मीद सभी को है। इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स का नहीं होना एक बड़ा झटका है। स्टोक्स ने मानसिक स्वास्थ्य के कारण अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक लिया है। इंग्लैंड के लिए अब मामला आसान नहीं कहा जा सकता।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment