Create
Notifications

"मैं विराट कोहली को अगले पांच साल टेस्ट कप्तान देखता हूँ," पूर्व चयनकर्ता का बयान

विराट कोहली की कप्तानी अच्छी रही है
विराट कोहली की कप्तानी अच्छी रही है
निरंजन

पूर्व भारतीय चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा है कि वह विराट कोहली (Virat kohli) को अगले पांच साल के सर्कल में वह टेस्ट कप्तान देखते हैं। प्रसाद ने कोहली को बेहतरीन कप्तान बताया है। इसके अलावा प्रसाद ने कहा कि तीनों प्रारूप के लिए अलग-अलग कप्तान नहीं होना चाहिए। सिर्फ दो कप्तानों पर ही टिका रहना चाहिए।

क्रिकेट डॉट कॉम से बातचीत में एमएसके प्रसाद ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि हमारे पास तीन कप्तान होने चाहिए। हमें केवल दो कप्तानों पर टिके रहना चाहिए, इसलिए अभी टेस्ट और वनडे के लिए विराट और टी20 के लिए रोहित हैं, या चयनकर्ताओं को लगे तो सफेद गेंद क्रिकेट के लिए एक कप्तान हो सकता है।

एमएसके प्रसाद ने यह भी कहा कि मैं टेस्ट क्रिकेट के लिए एक कप्तान के रूप में उनमें (कोहली) पांच साल का एक और चक्र देख रहा हूं क्योंकि वह एक शानदार कप्तान हैं और टेस्ट क्रिकेट में वह जो ऊर्जा लाते हैं वह बिल्कुल अलग है। यदि आप देखें, हम ऑस्ट्रेलिया में दो बार जीते हैं, हालांकि हम दक्षिण अफ्रीका या इंग्लैंड में नहीं जीते होंगे, वहां हमारी शानदार श्रृंखला थी और हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि हम वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनलिस्ट भी थे। मुझे अगले तीन से चार वर्षों में रेड-बॉल क्रिकेट का नेतृत्व करने वाला कोई नया कप्तान नहीं दिख रहा है।

कोहली दो प्रारूप में टीम के लिए कप्तानी करते हैं
कोहली दो प्रारूप में टीम के लिए कप्तानी करते हैं

उल्लेखनीय है कि इस साल टी20 वर्ल्ड कप से पहले विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था। टी20 वर्ल्ड कप में उन्होंने अंतिम बार सबसे छोटे प्रारूप में टीम इंडिया का नेतृत्व किया था। भारतीय टीम को सबसे छोटे प्रारूप में रोहित शर्मा के रूप में नया कप्तान मिला। कोहली अभी टेस्ट और एकदिवसीय प्रारूप के लिए टीम को लीड कर रहे हैं। हाल ही में न्यूजीलैंड को भारतीय टीम ने घरेलू जमीन पर टेस्ट सीरीज में हराया है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...