आईपीएल 2020: अली खान केकेआर में शामिल होने की खबर के बाद रो पड़े थे

अली खान
अली खान

अली खान अमेरिका की तरफ से आईपीएल में आने वाले पहले खिलाड़ी हैं। इस साल कोलकाता नाइटराइडर्स ने अली खान को अपने साथ जोड़ा है। हैरी गर्नी के स्थान पर अली खान को केकेआर की टीम में शामिल किया गया है। देखना होगा कि केकेआर के इस फैसले पर अली खान कितना खरा उतरते हैं और यह भी खास बात होगी कि उन्हें आईपीएल के कौन से मैच में डेब्यू करने का मौका मिलेगा। अली खान का कहना है कि जब उन्हें आईपीएल के लिए चुनने की खबर मिली तो मैं रोने लगा।

EspnCricinfo के हवाले से अली खान ने कहा कि जमैका तलावास के खिलाफ सीपीएल फाइनल से पहले हम डिनर पर गए थे तब ब्रेंडन मैकलम ने कहा कि केकेआर की टीम में नए सदस्य के रूप में अली खान को जोड़ा जा रहा है। ड्वेन ब्रावो भी वहीँ थे और उन्होंने मुझे गले लगाया तब मैं रोने लगा था। यह मेरे लिए एक सपने जैसा था। सभी ने मुझे बधाई दी और ब्रेंडन मैकलम ने मुझे कहा कि तुम इसके हकदार हो। इसके बाद मैंने मैकलम को धन्यवाद बोलते हुए कहा कि मैं आपको निराश नहीं होने दूंगा।

यह भी पढ़ें: आंद्रे रसेल का सामना करने के लिए ट्रेंट बोल्ट का बयान

अली खान सीपीएल में खेले हैं

अली खान ने सीपीएल में ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के लिए खेलते हुए 8 मैचों में 8 विकेट हासिल किये हैं। वह पाकिस्तान मूल के हैं और माता-पिता वहां से अमेरिका में आकर बस गए। अली खान वहां पचास ओवर के क्लब मैच आदि खेलने लगे थे। वह ग्लोबल टी20 लीग में खेल चुके हैं जहाँ युवराज सिंह भी खेले थे। इसके अलावा यूएई में उन्हें खेलने का अनुभव है। अबुधाबी टी10 लीग में भी अली खान खेल चुके हैं। देखना होगा केकेआर के लिए उन्हें कब अंतिम ग्यारह में मौका मिलता है और उनका प्रदर्शन कैसा रहेगा।

अली खान
अली खान

केकेआर का मुकाबला इस सीजन में मुंबई इंडियंस से बुधवार को होगा। इस मैच में जीत के साथ यह टीम आगाज करना चाहेगी। मुंबई इंडियंस की टीम पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ हार गई थी। देखना होगा इस मैच में उनका खेल कैसा रहता है और टीम में क्या बदलाव होते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now