Virat Kohli अब भी सचिन तेंदुलकर के शतकों को पीछे छोड़ सकते हैं, ऑस्ट्रेलिया से आया बयान

India v Pakistan - DP World Asia Cup
India v Pakistan - DP World Asia Cup

विराट कोहली (Virat Kohli) ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना 71वां शतक जमाया है। सबसे ज़्यादा शतकों के मामले में सचिन तेंदुलकर का नाम टॉप पर आता है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने कोहली को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। पोंटिंग का मानना है कि कोहली अब भी सचिन के शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

आईसीसी रिव्यू में पोंटिंग ने कहा कि अगर आप मुझे तीन साल पहले पूछते तो मैं हां कहता। लेकिन तथ्य यह है कि वह (कोहली) धीमे हो गए हैं। हाँ, मुझे अभी भी लगता है कि यह उनके लिए संभव है, इसमें कोई संदेह नहीं है।

पोंटिंग ने कहा कि अब भी मुझे लगता है कि उनके पास कुछ साल हैं। हालांकि 30 शतक भी बहुत हैं। अगले तीन या चार साल तक शायद प्रति वर्ष पांच या छह टेस्ट शतक। इसके अलावा 2-3 वनडे शतक और कुछ टी20 में आए तो यह संभव है। मैं असंभव कभी नहीं कहूँगा क्योंकि एक बार वह अपनी भूमिका में आ जाते हैं तो दिखता है कि वह रनों के लिए कितने भूखे हैं और इसलिए मैं कभी नहीं होने जैसी बात यहाँ नहीं कहूँगा।

विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ जड़ा था शतक

गौरतलब है कि विराट कोहली ने तकरीबन तीन साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक जमाया। एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलते हुए कोहली ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पहला शतक जड़ा। ओवरऑल टैली में यह 71वां अंतरराष्ट्रीय शतक था। कोहली के इस शतक का इंतज़ार हर किसी को था। ऐसे में देखना होगा कि आने वाले समय में उनके बल्ले से कितने शतक देखने को मिलेंगे।

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में खेलने के अलावा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी खेलेगी। इसके बाद अगले महीने टी20 वर्ल्ड कप भी होना है। यह ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा।

Quick Links