कप्तान के तौर पर बैटिंग करते हुए मैंने काफी गर्व महसूस किया है - विराट कोहली

Nitesh
India v Namibia - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Namibia - ICC Men's T20 World Cup 2021

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने खुद को वनडे टीम की कप्तानी से हटाए जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। कहा ये जा रहा है कि वनडे और टी20 की कप्तानी से हटने के बाद अब विराट कोहली की बल्लेबाजी निखरकर सामने आ सकती है और वो अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

विराट कोहली ने काफी लंबे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट में कोई शतक नहीं लगाया है। 2019 से ही उन्होंने कोई शतक नहीं लगाया है। हालांकि इस दौरान उन्होंने कई अहम पारियां खेली हैं लेकिन शतक नहीं लगा पाए हैं।

बुधवार को साउथ अफ्रीका रवाना होने से पहले विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया और इस दौरान उनसे पूछा गया कि क्या कप्तानी जाने के बाद उनकी बल्लेबाजी पर पॉजिटिव इम्पैक्ट पड़ेगा।

मैंने कप्तान के तौर पर बल्लेबाजी करते हुए गर्व महसूस किया है - विराट कोहली

इस सवाल के जवाब में विराट कोहली ने कहा "मैं ये नहीं कह सकता हूं कि इससे मेरी बल्लेबाजी पर पॉजिटिव इम्पैक्ट पड़ेगा या नहीं। कोई भी चीजों को प्रेडिक्ट नहीं कर सकता है। कप्तान के तौर पर बैटिंग करते हुए मैंने काफी गर्व महसूस किया है। मुझे पता है कि मोटिवेशन लेवल मेरा नहीं गिरेगा। कप्तानी की जहां तक बात है तो फिर मैं अपने काम के प्रति पूरी तरह ईमानदार हूं। लिमिटेड ओवर्स की कप्तानी को लेकर मेरा ये आंकड़ा है। आपको पता है कि कैसे परफॉर्म करना है और टीम के हिसाब से मैं अपना बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा।"

आपको बता दें कि विराट कोहली ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कई तरह के बयान दिए। उन्होंने रोहित शर्मा के साथ अपने विवाद को पूरी तरह से नकार दिया और कहा कि उनके और रोहित के बीच कोई विवाद नहीं है। वहीं वनडे टीम की कप्तानी को लेकर विराट कोहली ने कहा कि उनसे पूरी तरह से कम्यूनिकेट नहीं किया गया था और केवल इतना कहा गया कि वो अब कप्तान नहीं रहेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment