Create
Notifications

"मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली की जगह अजिंक्य रहाणे को कप्तान बना दिया जाएगा"

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day One
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day One
Nitesh
ANALYST

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी को लेकर एक चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। दानिश कनेरिया ने कहा है कि टेस्ट फॉर्मेट में भी विराट कोहली (Virat Kohli) को कप्तानी से हटा दिया जाएगा और उनकी जगह अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को फुल टाइम कप्तान बना दिया जाएगा।

अजिंक्य रहाणे न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं। विराट कोहली इस मुकाबले में नहीं खेल रहे हैं और इसी वजह से रहाणे टीम की कप्तानी कर रहे हैं। विराट कोहली ने टी20 में टीम की कप्तानी छोड़ दी है और उनकी जगह रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया है। जबकि खबरें ये भी आ रही हैं कि विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से भी हटाया जा सकता है।

राहुल द्रविड़ और अजिंक्य रहाणे का कॉम्बिनेशन काफी शानदार होगा - दानिश कनेरिया

वहीं अब दानिश कनेरिया ने कहा है कि कोहली की जगह रहाणे को भारत की टेस्ट टीम का कप्तान बनाया जा सकता है। अपने यू-ट्यूब चैनल पर उन्होंने कहा,

अगर विराट कोहली आते भी हैं तब भी उन्हें कप्तानी नहीं दी जाएगी और वो एक प्लेयर के तौर पर ही खेलेंगे। ये कहना अभी काफी जल्दबाजी होगी लेकिन मुझे लगता है कि रहाणे कप्तान बने रहेंगे। हालांकि इसके लिए उन्हें रन बनाना होगा क्योंकि ये काफी जरूरी है। ये अजिंक्य रहाणे के लिए परीक्षा की घड़ी है। इसमें कोई शक नहीं है कि खराब शुरूआत के बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में जबरदस्त तरीके से टीम का नेतृत्व किया था। हालांकि उसके बाद से उनका ग्राफ नीचे गिरता चला गया है। इसी वजह से न्यूजीलैंड सीरीज रहाणे के लिए काफी अहम है। राहुल द्रविड़ और अजिंक्य रहाणे का कॉम्बिनेशन काफी शानदार होगा।

Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now