Create

पाकिस्तान की हार के पीछे MS Dhoni का बड़ा हाथ, श्रीलंकाई कप्तान ने किया चौंकाने वाला खुलासा

Pakistan v Sri Lanka - Final DP World Asia Cup
Pakistan v Sri Lanka - Final DP World Asia Cup
Nitesh

श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका (Dasun Shanaka) ने पाकिस्तान को एशिया कप (Asia Cup) के फाइनल मैच में हराने के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी है। श्रीलंकाई कप्तान ने बताया है कि उन्होंने एम एस धोनी (Ms Dhoni) की टीम से प्रेरणा ली थी कि दुबई में पहले बल्लेबाजी करते हुए भी जीता जा सकता है और इसी वजह से उन्हें जीत मिली।

दरअसल एशिया कप में टॉस ने हार और जीत के ऊपर काफी असर डाला। अक्सर जिस भी टीम ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी की उसे जीत मिली। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच फाइनल मैच से पहले भी टॉस की अहमियत को लेकर चर्चा हो रही थी। जब पाकिस्तान ने टॉस जीता तो उनके फैंस को लगा कि मैच यहीं पर खत्म हो गया है। हालांकि ऐसा नहीं था, श्रीलंका ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भी एक बेहतरीन जीत हासिल की और एशिया कप का खिताब अपने नाम किया।

श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका से मैच के बाद इसे बारे में पूछा गया कि टॉस हारने के बाद उनकी क्या सोच थी तो इस पर उन्होंने आईपीएल का एक मुकाबले का जिक्र किया जब एम एस धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुकाबला जीतकर टाइटल अपने नाम किया था।

आईपीएल में एम एस धोनी की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए जीत हासिल की थी - दसुन शनाका

दसुन शनाका ने कहा 'अगर मैं आईपीएल 2021 का जिक्र करूं तो चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए यहां पर फाइनल मुकाबला जीता था। हमने उससे ही प्रेरणा ली थी। इन युवा खिलाड़ियों को कंडीशंस के बारे में अच्छी तरह से पता है।'

आपको बता दें कि श्रीलंका ने दुबई में खेले गए फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को 23 रनों से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 147 रन बनाकर सिमट गई और उनका एशिया कप टाइटल जीतने का सपना टूट गया।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...