पहले मुझे लगता था कि बुमराह टेस्ट के अच्छे गेंदबाज नहीं हैं, शोएब अख्तर का बयान

Nitesh
South Africa v India - 3rd Test - Day 3
South Africa v India - 3rd Test - Day 3

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि बुमराह आईपीएल (IPL) से ही आगे बढ़े और कम स्किल के बावजूद जबरदस्त प्रदर्शन किया। शोएब अख्तर ने एक चौंकाने वाला बयान भी दिया और कहा कि पहले उन्हें लगता था कि बुमराह टेस्ट क्रिकेट के अच्छे गेंदबाज नहीं हैं लेकिन उन्होंने टेस्ट में भी परफॉर्म किया।

आईपीएल 2022 में आज मुंबई इंडियंस का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। ऐसे में एक बार फिर सबकी निगाहें जसप्रीत बुमराह के ऊपर होंगी जिन्होंने पिछले मैच में 5 विकेट लेकर वापसी के संकेत दे दिए हैं। बुमराह लगातार फ्लॉप हो रहे थे लेकिन केकेआर के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने जबरदस्त गेंदबाजी की। बुमराह ने 4 ओवर में एक मेडन समेत 10 रन देकर पांच विकेट लिए। यह पहला मौका है जब टी20 क्रिकेट में बुमराह ने एक पारी में पांच विकेट लिए।

ऐसे में बुमराह से एक बार फिर यही उम्मीद होगी कि वो सीएसके के खिलाफ मैच में भी उसी तरह की गेंदबाजी करें। शोएब अख्तर ने स्पोर्ट्सकीड़ा के खास शो "एसके मैच की बात" में बुमराह की फॉर्म में वापसी को लेकर प्रतिक्रिया दी।

जसप्रीत बुमराह ने हर एक फॉर्मेट में अपने आपको साबित किया - शोएब अख्तर

उन्होंने कहा "बड़ा तेज गेंदबाज बड़ा ही होता है। बुमराह काफी जबरदस्त टैलेंट रहे हैं और उनका एक्शन काफी शानदार रहा है। उनके पास स्किल उतनी नहीं थी लेकिन इसके बावजूद भारत के लिए वो काफी अच्छा खेले। उन्हें जो नाम मिला वो आईपीएल की वजह से मिला और वहीं से वो आगे बढ़े। मुझे लगता था कि वो टेस्ट के अच्छे तेज गेंदबाज नहीं हैं। लोग भी यही कहते थे। मैंने कहा कि पहले उन्हें गेंदबाजी करने दीजिए फिर देखते हैं क्या होता है। हालांकि उन्होंने वनडे और टी20 के अलावा टेस्ट में भी जबरदस्त गेंदबाजी की। कमबैक वही खिलाड़ी कर पाता है जिसके पास बड़ा दिल होता है। बुमराह के अंदर वो साहस और ताकत है।"

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now