Create

'मैं निश्चित रूप से टी20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल होना चाहता हूँ'

Australia v New Zealand - ICC Champions Trophy
Australia v New Zealand - ICC Champions Trophy

टी20 वर्ल्ड कप (T20 WC) का समय नजदीक आने के साथ ही हर टीम का खिलाड़ी अपना स्थान पक्का करने की फिराक में है। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने (Adam Milne) ने विश्व कप के लिए अपना लक्ष्य ऊंचा कर दिया है। कई तरह की चोटों से की चिंताओं से जूझने के कारण कारण उन्होंने 2 साल की अवधि में सिर्फ 12 पेशेवर मैचों में भाग लिया। उनका लक्ष्य भी टी20 वर्ल्ड कप में खेलना है।

ESPNCricinfo से बातचीत करते हुए एडम मिल्ने ने कहा कि एक तेज गेंदबाज के लिए सबसे कठिन काम क्रिकेट के पूरे दौर को एक साथ जोड़ना है। यह सब मेरे लिए शॉर्ट-फॉर्मेट रहा है, इसलिए यह लंबे फॉर्मों की तरह कर लगाने वाला नहीं है, लेकिन लगातार खेलने और शरीर में थोड़ा विश्वास हासिल करने और अपनी गेंदबाजी में थोड़ी लय हासिल करने में सक्षम होना अच्छा है। जब आप टीम में अंदर और बाहर हो रहे हैं, तो आपको वह लय नहीं मिल रही है, इसलिए इसे जारी रखना अच्छा है।

पिछले तीन वर्षों में चोटों से निपटने के बाद अब एडम मिल्ने टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने के लिए पूरी तरह से आशान्वित हैं। कुछ मैचों में क्रिकेट खेलने के बाद अब उन्हें जो गति मिली है, वह उनके लिए बहुत सारी सकारात्मक चीजें जोड़ने वाली है। उन्होंने द हंड्रेड में खेलने पर अपनी राय व्यक्त की और विश्व कप में खेलने की अपनी संभावनाओं के बारे में भी बताया।

Somerset v Kent Spitfires - Vitality Blast
Somerset v Kent Spitfires - Vitality Blast

मिल्ने ने कहा कि मुझे लगता है कि सभी प्रारूपों में से, मेरा टी20 में वास्तव में अच्छा रिकॉर्ड है। मुझे पता है कि यह 100 गेंदों के प्रारूप के साथ थोड़ा अलग है, लेकिन मैं स्पष्ट रूप से उस विश्व कप टीम का हिस्सा बनना चाहता हूं।

गौरतलब है कि इस बार टी20 वर्ल्ड कप यूएई और ओमान में होना है। ऐसे में कीवी खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल में खेलते हुए देखा जा सकता है। आईपीएल का दूसरा चरण सितम्बर में होगा और इसके मैच भी यूएई में खेले जाने हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि आईपीएल में खेलने से न्यूजीलैंड को वर्ल्ड कप में फायदा होगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment