मैं जितना हो सके...नाथन लियोन ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

2023/24 NRMA Insurance Test Series Launch
2023/24 NRMA Insurance Test Series Launch

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिनर नाथन लियोन (Nathan Lyon) ने टेस्ट क्रिकेट में अपने करियर को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। नाथन लियोन से जब उनके संन्यास के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अभी उनका संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है और वो जितना हो सके, लंबा खेलना चाहते हैं।

नाथन लियोन ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल ऑफ स्पिनर बन चुके हैं। वो कंगारू टीम की तरफ से शेन वॉर्न और ग्लेन मैक्ग्रा के बाद तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वो अभी तक 122 टेस्ट मैचों में 496 विकेट चटका चुके हैं और जल्द ही 500 विकेटों का आंकड़ा भी हासिल करने वाले हैं। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के इतिहास में इससे पहले केवल शेन वॉर्न और ग्लेन मैक्ग्रा ने ही टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लिए थे और नाथन लियोन अब तीसरे गेंदबाज बन सकते हैं।

मुझे भारत और इंग्लैंड में सीरीज जीतना है - नाथन लियोन

लियोन के मुताबिक उन्होंने अभी तक भारत और इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है और अपने करियर में वो इस सपने को पूरा करना चाहते हैं। उन्होंने कहा,

मैं कोई आंकड़ा नहीं रख रहा हूं कि कब तक खेलना है। मैं जितना हो सके लंबा खेलना चाहता हूं। मैंने इंडिया और इंग्लैंड में अभी तक टेस्ट सीरीज नहीं जीती है और इन दो जगहों पर सीरीज में जीत हासिल करना चाहता हूं। मेरे अंदर वो जज्बा है और मैं लगातार खेलते रहना चाहता हूं। मुझे इस पर काफी ज्यादा गर्व है कि मैं 500 विकेटों के नजदीक हूं। ये एक ऐसा कीर्तिमान है जिसे आज से पहले केवल दो ही ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने हासिल किया था। जब आप अपना नाम इन दिग्गजों के साथ देखते हैं तो फिर काफी अच्छा लगता है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में नाथन लियोन की भूमिका काफी अहम रहने वाली है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता