Create
Notifications

"भारत में टेस्ट सीरीज जीतने में अहम भूमिका निभाना चाहता हूँ"

नाथन लायन ने संन्यास को लेकर भी बयान दिया
नाथन लायन ने संन्यास को लेकर भी बयान दिया
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

ऑस्ट्रेलिया के ऑफ़ स्पिनर नाथन लायन का कहना है कि वह संन्यास के बिलकुल करीब नहीं हैं। उन्होंने साफ़ कर दिया है कि वह अभी खेलेंगे। इस बीच उन्होंने एक बड़ी बात भी कही है। लायन का कहना है कि वह ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ भारत में टेस्ट सीरीज जीतने में बड़ी भूमिका निभाना चाहते हैं।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के अनुसार नाथन लायन ने कहा कि बड़े लक्ष्यों में से एक यह है कि मैं वास्तव में उस ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा बनना चाहता हूं जो भारत में टेस्ट सीरीज जीत सके। मुझे लगता है कि मैं इसमें बड़ी भूमिका निभा सकता हूं। यह निश्चित रूप से मेरे बड़े लक्ष्यों में से एक है। मुझे लगता है कि यह टीम के हिसाब से बड़े लक्ष्यों में से एक है। यह एक बड़ा फोकस है।

दिसम्बर में कंगारुओं को एशेज सीरीज खेलनी है
दिसम्बर में कंगारुओं को एशेज सीरीज खेलनी है

दिसम्बर में इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की टीम को एशेज सीरीज में खेलना है। लायन ने कहा कि वह आगे भी खेलना चाहते हैं। उन्होंने 2025 में खेलने की बात कही। उनके अनुसार अगर मैं सुबह उठकर बेहतर होने का प्रयास नहीं करता तो मुझे गेम से दूर होने की आवश्यकता है। मैं अब सबसे ज्यादा भूख महसूस करता हूँ। मुझे लगता है कि मेरे पास देने के लिए अभी काफी कुछ है। मैं संन्यास के करीब कहीं नहीं हूँ।

उल्लेखनीय है कि नाथन लायन ने ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है। अब तक वह 100 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और 399 विकेट हासिल किये। हालांकि एकदिवसीय क्रिकेट में वह ज्यादा सफल नहीं रहे हैं। उनके खाते में इस प्रारूप में कुल 29 विकेट आए हैं। इतने ही मैच उन्होंने खेले हैं। टी20 प्रारूप में उन्होंने 2 मैचों में 1 विकेट हासिल किया है। ऐसे में उनका फोकस टेस्ट क्रिकेट ही सबसे ज्यादा रहा है। देखना होगा कि एशेज सीरीज में वह कैसा प्रदर्शन करते हैं।


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now