ये मेरी आखिरी सीरीज है और इसी वजह से मैं...डीन एल्गर ने भारत के खिलाफ जबरदस्त शतक लगाने के बाद दिया बड़ा बयान

South Africa India Cricket
डीन एल्गर ने काफी बेहतरीन शतकीय पारी खेली

साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज डीन एल्गर (Dean Elgar) ने सेंचूरियन टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ अपनी शानदार शतकीय पारी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ये उनकी आखिरी टेस्ट सीरीज है और इसी वजह से वो पूरी तरह से खुलकर खेलना चाहते हैं और किसी तरह का दबाव अपने ऊपर नहीं लेना चाहते हैं।

सेंचुरियन टेस्ट मैच के दूसरे दिन स्टंप्स के समय दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 66 ओवर में 256/5 का स्कोर बना लिया था। इस तरह से उन्होंने भारत के पहली पारी के स्कोर 245 के आधार पर 11 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। दक्षिण अफ्रीका के लिए डीन एल्गर ने बेहतरीन नाबाद शतक जड़ा। एल्गर अभी भी 140 रन बनाकर नाबाद हैं। उन्होंने इस सीरीज के आगाज से पहले ही अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था और ये उनकी आखिरी टेस्ट सीरीज है।

मुझे इस सीरीज में बिना किसी दबाव के खेलना है - डीन एल्गर

दिन का खेल खत्म होने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान डीन एल्गर ने अपनी शतकीय पारी को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

मैं आजादी के साथ खेलना चाहता हूं। मुझे पता है कि लोग कह रहे हैं कि मैं केवल डोमेस्टिक क्रिकेट ही खेल रहा हूं और इसी वजह से आप और टेस्ट मुकाबले खेल सकते हैं। हालांकि इस सीरीज में आते वक्त मैं काफी बेहतरीन फॉर्म में था। मेरा कॉन्फिडेंस काफी अच्छा था और अब मेरे पास खोने के लिए ज्यादा कुछ नहीं बचा है। ये मेरी आखिरी सीरीज है और मैं पूरी आजादी से खेलना चाहता हूं।

आपको बता दें कि डीन एल्गर का भारत के खिलाफ ये दूसरा टेस्ट शतक है। इससे पहले 2019 में टीम इंडिया के खिलाफ शतक जड़ा था। एल्गर साउथ अफ्रीका टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं। हालांकि अब उन्होंने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता