शाहीन अफरीदी की बजाय इस खिलाड़ी को बनाना चाहिए था पाकिस्तान टीम का कप्तान, शाहिद अफरीदी ने दिया चौंकाने वाला बयान

Pakistan v England - ICC Men
Pakistan v England - ICC Men's T20 World Cup: Final

वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद बाबर आजम (Babar Azam) ने तीनों फॉर्मेट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था और इसके बाद दिग्गज तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi) को पाकिस्तान टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया था। हालांकि पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी शाहिद अफरीदी इस फैसले से खुश नहीं हैं। उनके मुताबिक शाहीन की बजाय अगर मोहम्मद रिजवान को पाकिस्तान टी20 टीम का कप्तान बनाया जाता तो फिर ये ज्यादा सही फैसला होता।

पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन वर्ल्ड कप 2023 में काफी खराब रहा था और टीम सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाई थी। पाकिस्तान ने सिर्फ चार मुकाबले जीते थे और पांच मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। टीम के इस खराब परफॉर्मेंस के बाद कप्तान बाबर आजम की काफी आलोचना हुई थी। यही वजह है कि बाबर आजम ने वर्ल्ड कप खत्म होने के तुरंत बाद कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। उनकी जगह शान मसूद को टेस्ट टीम का और शाहीन अफरीदी को टी20 टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था।

मोहम्मद रिजवान एक फाइटर खिलाड़ी हैं - शाहिद अफरीदी

वहीं शाहिद अफरीदी का मानना है कि अगर मोहम्मद रिजवान को टी20 का कप्तान बनाया जाता तो ये ज्यादा सही फैसला होता। उन्होंने कहा,

रिजवान जितनी मेहनत करते हैं और उनका फोकस लेवल जैसा है, मुझे वो काफी पसंद है। उनकी सबसे बेस्ट क्वालिटी ये है कि वो केवल अपने गेम पर फोकस करते हैं और इस पर बिल्कुल ध्यान नहीं देते हैं कि कौन क्या कर रहा है। वो वास्तव में फाइटर हैं। मैं उन्हें टी20 का कप्तान बनते हुए देखना चाहता था लेकिन गलती से शाहीन अफरीदी को बना दिया गया।

आपको बता दें कि पाकिस्तान की टीम इस वक्त शान मसूद की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेल रही है। टीम को पहले दो मैचों में हार मिल चुकी है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता