Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

बल्लेबाजी करते हुए मैं सोच रहा था कि अगर इस स्थिति में धोनी होते तो क्या करते: जोस बटलर

SENIOR ANALYST
26 Jun 2018, 11:35 IST

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5वें एकदिवसीय मैच में नाबाद शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को 1 विकेट से रोमांचक जीत दिलाने विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने अपनी पारी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि क्रीज पर मुश्किल परिस्थिति में बल्लेबाजी करते वक्त वो ये महेंद्र सिंह धोनी के बारे में सोच रहे थे कि अगर वो इस स्थिति में होते तो क्या करते।

मैच के बाद बटलर ने कहा कि अगर आप क्रीज पर होते हैं तो फिर जीत के लिए प्रयास कर सकते हैं। मैं दबाव झेलने की कोशिश कर रहा था और सोच रहा था कि अगर एम एस धोनी मेरी जगह होते तो वो क्या करते। बटलर ने कहा कि इस तरह की परिस्थितियों में धोनी काफी शांत रहते हैं और मैंने भी वही कोशिश की।

 




 



गौरतलब है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5वें मैच में इंग्लैंड ने 205 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 27 रन तक 4 और 114 रन तक 8 विकेट गंवा दिए। यहां से टीम की हार तय नजर आने लगी थी लेकिन जोस बटलर ने पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी। उन्होंने आदिल रशीद (20) के साथ मिलकर 9वें विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी की। इस दौरान बटलर ने अपना शतक भी पूरा किया और मैच जिताकर ही लौटे। बटलर को उनकी 110 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच और पूरे सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द् सीरीज चुना गया। उनकी इस पारी के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा है कि जोस बटलर की वजह से इंग्लैंड के विश्व कप जीतने के आसार बढ़ गए हैं।



बीबीसी स्पोर्ट्स से बातचीत में माइकल वॉन ने कहा कि मैं इंग्लैंड टीम को देखता हूं तो बटलर सबसे अलग नजर आते हैं। जो टीमें बड़ी प्रतियोगिता जीतती हैं उनके पास एक्स फैक्टर वाले खिलाड़ी होते हैं और बटलर के रूप में इंग्लैंड के पास वो एक्स फैक्टर है। वॉन ने कहा कि अगर जोस बटलर अगले साल तक फिट रहते हैं तो इंग्लैंड के विश्व कप जीतने की संभावनाएं ज्यादा रहेंगीं। उन्होंने कहा कि बटलर जब भी क्रीज पर होते हैं तो वो गेम को दूसरों से बेहतर पढ़ लेते हैं। उन्हें और टीम को भी अब पता है कि विरोधी टीमें उनसे डरने लगी हैं। वॉन ने कहा कि इंग्लैंड ने ट्रेंट ब्रिज में जो 481 रनों का विशाल स्कोर बनाया था उससे ज्यादा इस आखिरी मैच से प्रभाव पड़ेगा।




वहीं मैच के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन ने भी बटलर को लेकर बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि जोस बटलर काफी शानदार बल्लेबाज हैं। इस समय वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। मुझे नहीं लगता कि उनको कोई चुनौती दे सकता हैं। हालांकि महेंद्र सिंह धोनी भी काफी शानदार खिलाड़ी हैं लेकिन इस वक्त बटलर उनसे बेहतर हैं। टिम पेन ने कहा कि बटलर को अपने खेल की अच्छी तरह से समझ है और उन्हें पता है कि उनकी ताकत क्या है। वो उससे बाहर नहीं जाते हैं। वैसे देखा जाए तो टिम पेन का बयान सही भी है क्योंकि जब से एम एस धोनी के बाद अगर कोई विकेटकीपर जबरदस्त बल्लेबाजी करते दिखा है तो वो जोस बटलर ही हैं। बटलर ने पिछली 14 पारियों में 10 बार 50 से ज्यादा का स्कोर बनाया है। वो कुल 864 रन जड़ चुके हैं और उनका औसत 108 का है।


Advertisement
Advertisement
Fetching more content...