Create
Notifications

'विराट कोहली को IPL के शुरुआती सीजन में देखकर मैं हैरान था'

ANALYST

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने आईपीएल (IPL) के उद्धघाटन सीजन को याद करते हुए यह कहा कि उन्हें उस समय विराट कोहली (Virat Kohli) को देखर काफी हैरानी हुयी थी। अकमल ने खुलासा किया है कि उन्हें आश्चर्य होता था कि विराट इतनी कम उम्र में टॉप स्टार्स के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करेंगे। भारत को 2008 अंडर-19 विश्व कप जिताने वाले विराट कोहली को 2008 के आईपीएल में आरसीबी ने अपने साथ जोड़ा था और उस सीजन पाकिस्तान के कई खिलाड़ी भी टूर्नामेंट का हिस्सा थे। विराट ने अपने डेब्यू आईपीएल में 13 मैचों में 165 रन बनाये थे। वहीं उस सीजन अकमल राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे।

सवेरा पाशा के यूट्यूब चैनल पर कामरान अकमल ने आईपीएल 2008 के दिनों को याद करते हुए कहा कि मैंने आईपीएल का पहला संस्करण खेला था। उस समय, जब मैंने विराट कोहली को देखा तो काफी हैरान हुआ था। मुझे आश्चर्य होता था कि वह इतनी कम उम्र में क्या क्रिकेट खेलेगा। लेकिन उन्होंने अब अपने आप को पूरी तरह से बदल लिया है और वह युवाओं के लिए रोल मॉडल बन गए हैं।

विराट कोहली एक शानदार कप्तान हैं - अकमल

विराट कोहली एक बल्लेबाज के तौर पर आईसीसी टूर्नामेंट्स में काफी सफल हुए हैं लेकिन कप्तान के तौर अभी तक उन्होंने भारत को एक भी ख़िताब नहीं जिताया है। इसी वजह से कई क्रिकेट के जानकारों ने विराट की जगह किसी और को कप्तान बनाये जाने की बात कही लेकिन पाकिस्तान का यह दिग्गज खिलाड़ी इस बात से सहमत नहीं है।

कामरान अकमल का मानना है कि विराट एक शानदार खिलाड़ी, शानदार कप्तान हैं और कोई भी इस बात की गारंटी नहीं दे सकता कि अगर भारत कप्तान बदलता है तो वे आईसीसी टूर्नामेंट जीतेंगे।

कामरान अकमल पाकिस्तान के लिए तीनों ही प्रारूपों में खेल चुके हैं। उन्होंने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 53 टेस्ट, 157 वनडे और 58 टी20 खेले हैं। इस दौरान अंतररराष्ट्रीय स्तर पर उनके नाम 6000 से भी अधिक रन दर्ज हैं।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now