Create

पैट कमिंस वनडे कप्तान नहीं बने तो मुझे हैरानी होगी, पूर्व दिग्गज का बयान

Sri Lanka v Australia - 5th ODI
पैट कमिंस इस समय ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान हैं
निरंजन

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए दो वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाले कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) को भरोसा है कि भविष्य में पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम के कप्तान बनेंगे। कमिंस फिलहाल टेस्ट प्रारूप में टीम की कमान संभाल रहे हैं। आरोन फिंच वनडे से रिटायर हो चुके हैं, ऐसे में वनडे कप्तान का पद खाली है।

आईसीसी रिव्यू में पोंटिंग ने कहा कि ईमानदारी से मुझे यह (वनडे कप्तान) पैट कमिंस लगते हैं। मुझे पता है कि वे यह सुनिश्चित करने के लिए वे (CA) बहुत सचेत हैं कि उनके पास कमिंस, (जोश) हेज़लवुड और (मिचेल) स्टार्क 100 प्रतिशत फिट और बड़ी टेस्ट श्रृंखला के लिए स्वस्थ हैं। अगर पैट कमिंस कप्तान नहीं होते हैं तो मुझे हैरानी होगी।

गौरतलब है कि स्टीव स्मिथ को कप्तानी से हटा दिया गया था और दो साल के लिए ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, जबकि उनके डिप्टी वॉर्नर पर कप्तानी से आजीवन प्रतिबन्ध लगाया गया था। साल 2018 में हुए केपटाउन टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ करने के कारण दोनों के ऊपर कार्रवाई की गई थी।

स्मिथ को लेकर पोंटिंग ने कहा कि वह अब टेस्ट उप-कप्तान हैं, जिसका मतलब है कि अगर पैट कमिंस कभी एक टेस्ट से चूकते हैं, तो स्टीव स्मिथ टेस्ट मैच क्रिकेट में फिर से ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बनने जा रहे हैं।

गौरतलब है कि कमिंस ने टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन कप्तानी की है। उनकी टेस्ट कप्तानी को देखते हुए ही पोंटिंग ने एकदिवसीय कप्तान बनने को लेकर प्रतिक्रिया दी है। आरोन फिंच ने न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के साथ ही पचास ओवर के प्रारूप को अलविदा कह दिया। ऐसे में कोई नया कप्तान ऑस्ट्रेलिया को मिलेगा। हालांकि फ़िलहाल टी20 सीरीज पर ही ऑस्ट्रेलिया का ज़्यादा फोकस है। ऑस्ट्रेलिया में ही अगले महीने टी20 वर्ल्ड कप होना है। ऐसे में कहा जा सकता है कि टीम का लक्ष्य घर पर ख़िताब बचाने का होगा।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...