Create
Notifications

"जब तक शाकिब अल हसन रहेंगे तब तक मुझे मौका नहीं मिलने वाला है"- बांग्लादेश के स्पिन गेंदबाज का बड़ा बयान

New Zealand v Bangladesh - 2nd Test: Day 4
New Zealand v Bangladesh - 2nd Test: Day 4
reaction-emoji
Neeraj

बांग्लादेश के बाएं हाथ के स्पिनर तैजुल इस्लाम (Taijul Islam) ने टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन अक्सर उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर होना पड़ता है। खास तौर से जब शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) उपलब्ध रहते हैं तब तैजुल के नाम पर विचार नहीं किया जाता है। तैजुल ने भी इस बात को स्वीकार कर लिया है कि जब शाकिब उपलब्ध होंगे तो उन्हें खेलने का मौका नहीं मिलेगा। तैजुल ने कहा,

अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद टीम से बाहर किए जाने को लेकर मैं नहीं सोचता। मुझे पता है कि जब शाकिब भाई खेल रहे होंगे या फिर परिस्थितियां तेज गेंदबाजों के अनुकूल होंगी तो मुझे मौका मिलना कठिन है। यह सच है और मैंने इसे स्वीकार कर लिया है। मैं क्रिकेट खेलता हूं पैसे कमाता हूं। मुझे गेम से प्यार है। मैं अपने देश का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं और जब भी मुझे मौका मिलता है तो मुझे खेलने के लिए तैयार रहना चाहिए। मैं अपने दिमाग में नकारात्मक चीजें नहीं घुसने देता।

बांग्लादेश के लिए सबसे तेज 150 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं तैजुल

तैजुल ने 2014 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था और अब तक अपने देश के लिए 36 टेस्ट खेल चुके हैं। हाल ही में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर उन्होंने दूसरे टेस्ट में पारी में छह विकेट चटकाए थे और क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में अपने 150 विकेट पूरे किए थे। इसके साथ ही वह बांग्लादेश के लिए सबसे तेज 150 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बने थे।

तैजुल ने शाकिब के रिकॉर्ड को तोड़ा था जिन्होंने 43 टेस्ट में 150 विकेट पूरे किए हैं। तईजुल ने अब तक खेले 36 टेस्ट मैचों में 153 विकेट चटकाए हैं। वह टेस्ट में 10 बार पारी में पांच या उससे अधिक विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं। 170 रन देकर 11 विकेट लेना उनका एक टेस्ट में सबसे अच्छा प्रदर्शन रहा है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...