इंजरी की वजह से मैं...केएल राहुल ने अपने शानदार शतक के बाद किया चौंकाने वाला खुलासा

South Africa India Cricket
केएल राहुल ने इंजरी के बाद बेहतरीन वापसी की

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने सेंचूरियन टेस्ट मैच में अपनी शानदार शतकीय पारी के बाद बड़ा बयान दिया। उन्होंने बताया कि किस तरह इंजरी के दौरान उन्होंने खुद के ऊपर काफी काम किया और फिर बेहतरीन तरीके से मैदान में वापसी की। केएल राहुल के मुताबिक इंजरी खेल का हिस्सा होती है और इसका प्रभाव आपके ऊपर नहीं पड़ना चाहिए।

केएल राहुल की अगर बात करें तो आईपीएल 2023 के दौरान वो इंजरी का शिकार हो गए थे और इसी वजह से कई महीने तक वो मैदान से बाहर रहे। इसके बाद एशिया कप 2023 से उन्होंने भारतीय टीम में वापसी की और आते ही पाकिस्तान के खिलाफ जबरदस्त शतक लगा दिया। केएल राहुल ने इसके बाद से पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार रन बनाते रहे। वर्ल्ड कप 2023 भी उनके लिए काफी अच्छा गया था।

इंजरी के दौरान मैंने खुद के ऊपर काफी काम किया - केएल राहुल

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचूरियन टेस्ट मैच में मुश्किल परिस्थितियों में केएल राहुल ने शतक लगाया। केएल राहुल के मुताबिक इंजरी के दौरान उन्होंने खुद के ऊपर काफी काम किया था और इसका नतीजा है कि वो वापसी के बाद से लगातार बेहतर कर रहे हैं। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा,

जब इंजरी हुई तो फिर काफी समय तक मैं गेम से दूर रहा। मैंने अपने ऊपर काम किया और उस तरह का इंसान बनने की कोशिश की जैसा मैं पहले था। मुझे ये एहसास हुआ कि इन चीजों का फर्क मेरे ऊपर नहीं पड़ना चाहिए और ना ही मुझे खुद को बदलना है। जब इतनी सारी चीजें होती रहती हैं तो फिर कई बार आप भटक जाते हैं और खुद से दूर हो जाते हैं। इसलि जब मैं मैच नहीं खेल रहा था तो फिर इस पर काम किया कि कैसे शांत रहना है और किस तरह से अपने दिमाग को स्थिर रखना है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता