Create

मैं एक बार फिर से पर्पल कैप जीतना चाहता हूं, टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज ने वापसी पर कही थी बड़ी बात

India v South Africa - 1st T20
India v South Africa - 1st T20
सावन गुप्ता

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को लेकर उनके फास्ट बॉलिंग कोच डेल स्टेन (Dale Steyn) ने बड़ा खुलासा किया है। स्टेन ने बताया कि किस तरह आईपीएल 2022 के दौरान भुवनेश्वर कुमार ने उनसे कहा था कि उनका लक्ष्य एक बार फिर से पर्पल कैप जीतना है।

भुवनेश्वर कुमार का परफॉर्मेंस आईपीएल में काफी शानदार रहा था। उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की थी। उन्होंने आईपीएल के दौरान अपना अनुभव दिखाया था। डेल स्टेन ने बताया कि आईपीएल 2022 के दौरान भुवनेश्वर कुमार से उनकी क्या बातचीत हुई थी।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान डेल स्टेन ने भुवनेश्वर कुमार को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

कुछ महीने पहले उनके अंदर कुछ कमी थी और ऐसा लगता है कि अब उन्होंने वो लय हासिल कर ली है। अब वो ज्यादा कॉन्फिडेंट दिखने लगे हैं। जब मैं कुछ महीने पहले उनके साथ आईपीएल में था तो ऐसा लग रहा था कि उनकी पेस थोड़ी कम हो गई है। वो 125 से 130 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे थे। खासकर दुबई में टी20 वर्ल्ड कप के दौरान उनकी पेस काफी कम थी। जब आईपीएल में वो आए तो ऐसा लगा कि उनकी पेस तेज हो गई है। वो 133 से 137 के बीच गेंदबाजी कर रहे थे और कभी-कभी 140 तक भी जा रहे थे। उन्होंने आईपीएल का हर एक मुकाबला खेला और उन्हें पता था कि वो हर मैच में खेलने वाले हैं। उन्होंने अपनी बेहतरीन स्किल दिखाई। वो दोबारा फॉर्म में आ गए और अपनी लय हासिल की।

भुवनेश्वर कुमार ने पर्पल कैप जीतने की इच्छा जताई थी - डेल स्टेन

डेल स्टेन के मुताबिक भुवनेश्वर कुमार ने उनसे बताया था कि वो पर्पल कैप जीतना चाहते हैं। स्टेन ने आगे कहा,

मैंने भुवनेश्वर से पूछा कि क्या आईपीएल के लिए उनका कोई लक्ष्य है और उन्होंने मुझे चुपके से बताया कि वो दोबारा पर्पल कैप जीतना चाहते हैं। मैंने कहा कि ये तो काफी अच्छी बात है। इससे पता चलता है कि भुवनेश्वर अपने आपको साबित करना चाहते थे ना केवल इंडिया को बल्कि पूरी दुनिया को वो साबित करना चाहते थे।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...