Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

ऋषभ पन्त को इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ने बताया मैच विनर बल्लेबाज

India v England - 3rd One Day International
India v England - 3rd One Day International
ANALYST
Modified 29 Mar 2021
न्यूज़

भारतीय (Indian) विकेटकीपर-बल्लेबाज ने रविवार को पुणे में भारत को तीसरा वनडे जीतने में मदद करने के लिए एक और महत्वपूर्ण पारी खेली। इसको लेकर इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज इयान बेल ने ऋषभ पंत की तारीफ की है। इयान बेल (Ian Bell) का कहना है कि ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) को देखना शानदार है और वास्तव में वह एक मैच विनर खिलाड़ी हैं।

बेल ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बातचीत में कहा कि मैं ऋषभ पन्त के बिना एक भारतीय टीम की कल्पना नहीं कर सकता। कुछ वर्ल्ड क्लास खिलाड़ियों के साथ उनका भविष्य है। हमने एक परिपक्व श्रृंखला देखी है और उस समय किसी को इस तरह खेलते हुए देखना काफी शानदार है। मुझे लगता है कि यह एक दुर्लभ प्रतिभा है और यह अभी उके लिए एक सफल करियर की शुरुआत भर है। एक वास्तविक मैच विनर को देखना अविश्वसनीय है। बेल ने कहा कि पन्त में वास्तविक शांत स्वभाव है और यह मैंने आज देखी।

ऋषभ पन्त ने खेली थी धाकड़ पारी

ऋषभ पन्त को इंग्लैंड के खिलाफ दो ही वनडे मैचों में खेलने का मौका मिला और दोनों में उन्होंने मौके का पूरा फायदा उठाते हुए धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। पन्त ने दूसरे मैच में 77 रनों की तूफानी पारी खेली और अंतिम मुकाबले में 78 रनों की तूफानी पारी खेली। उनकी इन पारियों के कारण ही भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ दो बार बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफलता हासिल की थी।

India v England - 2nd T20 International
India v England - 2nd T20 International

टीम इंडिया ने तीसरे औत अंतिम एकदिवसीय मुकाबले में इंग्लैंड की टीम को करीबी मैच में 7 रनों से हराकर सीरीज पर कब्जा जमाया। पन्त के अलावा हार्दिक पांड्या ने भी इस मैच में अर्धशतक जड़ा। निचले क्रम से भी कुछ बेहतर शॉट लगने के कारण टीम ने 329 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने सैम करन की नाबाद 95 रनों की पारी के कारण 322 रन का स्कोर बना लिया था।

Published 29 Mar 2021, 17:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now