Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

इयान बिशप ने सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा को अपने जमाने के महान बल्लेबाज माना

इयान बिशप
इयान बिशप
ANALYST
Modified 26 Jan 2021
न्यूज़
Advertisement

वेस्टइंडीज (West Indies) के पूर्व खिलाड़ी इयान बिशप ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tednulkar) और ब्रायन लारा (Brian Lara) को अपने युग के प्रीमियर बल्लेबाज बताए। इयान बिशप ने यह भी कहा कि बल्लेबाज होना इस युग में काफी मुश्किल काम है। इयान बिशप ने कहा कि सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा के करियर से अन्य बल्लेबाजों को सीखना चाहिए।

स्पोर्टस्टार को दिए साक्षात्कार में इयान बिशप ने कहा कि बल्लेबाज के फुटेज आजकल लगभग हर मैच के बाद देखे जाते हैं। पहले के जमाने में बल्लेबाज को विपक्षी टीम दो-दो साल तक नहीं देख पाती थी जब तक कि वह वापस उनके सामने नहीं आ जाता।

इयान बिशप का पूरा बयान

इयान बिशप ने कहा कि मैं अपने जमाने के दो बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा की बात करूंगा जो महान बल्लेबाज थे। दोनों के पास बाकियों से ज्यादा अच्छी स्किल थी। दोनों मानसिक रूप से बहुत मजबूत और मुश्किल थे। लारा किसी चुनौती के बाद बेस्ट होते थे। बिशप ने इन दोनों खिलाड़ियों का आत्मविश्वास काफी ऊपर बताया।

इस जमाने की बात करते हुए बिशप ने कहा कि सबसे पहले बल्लेबाज को नींव मजबूत करनी होती है और बाद में इसे अपने साथ लागू करना होता है। हर साल यही करना पड़ता है। क्रिकेट इस इस युग में आप स्थिर नहीं रह सकते हैं।

बिशप ने कहा कि ग्लोबेलाइजेशन से पहले खिलाड़ी काफी खेल सकता था और विपक्षी टीमों के पास देखने का मौका नहीं होता था। अब हर मैच के फुटेज विपक्षी टीम के लिए उपलब्ध हो जाते हैं और यह पहले नहीं होता था।

गौरतलब है कि इयान बिशप भी सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा के जमाने में खेलते थे। दोनों को उन्होंने काफी करीब से देखा है और अपने नजरिये के आधार पर पहले और अब के बल्लेबाजों में तुलनात्मक विश्लेषण किया है। सचिन और लारा दोनों गेंदबाजों के लिए सिरदर्द थे।

Published 26 Jan 2021, 15:34 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now