Create

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान इयान चैपल अपने लंबे कमेंट्री करियर से संन्‍यास लेंगे

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान इयान चैपल अपने सटीक विश्‍लेषण के लिए याद रखे जाएंगे
ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान इयान चैपल अपने सटीक विश्‍लेषण के लिए याद रखे जाएंगे
Vivek Goel

पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई (Australia Cricket team) कप्‍तान इयान चैपल (Ian Chappell) के बारे में खबर है कि उन्‍होंने मीडिया के साथ अपने लंबे करियर को रोकने का फैसला कर लिया है। 78 साल के इयान चैपल कमेंट्री बॉक्‍स की प्रभावी आवाज रहे और करीब 40 साल तक कई क्रिकेट शो में अपनी मूल्‍यवान राय प्रकट की। इयान चैपल का मानना है कि कमेंट्री से संन्‍यास लेने का यह सही समय है।

चैपल ने इस बारे में भी बात की कि कैसे संन्‍यास ने उन्‍हें उन दिनों की याद दिलाई जब वो अपने खेलने वाले दिनों के अंतिम पड़ाव पर थे। उन्‍होंने 1980 के एक पल को याद किया जब वो जानते थे कि संन्‍यास लेने का समय आ गया है।

इयान चैपल ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्‍ड से बातचीत करते हुए कहा, 'मुझे वो दिन याद है जब मैं जानता था कि पर्याप्‍त क्रिकेट खेल चुका हूं। मैंने घड़ी को देखा और तब 5 बजकर 14 मिनट दिन के खेल के हुए थे और मुझे लगा कि ये क्‍या हुआ। अगर आप उस समय घड़ी को देखें तो मुझे जाना होगा।'

कैरी पैकर मीडिया इंडस्‍ट्री में बड़ा नाम थे और वर्ल्‍ड सीरीज क्रिकेट के वो संस्‍थापक थे। इयान चैपल का पैकर के साथ अच्‍छा रिश्‍ता था, लेकिन उन्‍होंने साथ ही कहा कि बिजनेस टायकून के मूड स्विंग से उन्‍हें कई बार मीडिया में अपनी नौकरी खतरे में लगती थी।

इयान चैपल ने कैरी पैकर के बारे में बात करते हुए कहा, 'कैरी मुझे कई बार बर्खास्‍त करना चाहते थे। वो वनडे क्रिकेट के बारे में काफी बात करते थे क्‍योंकि यह उनका बच्‍चा था। कैरी के साथ रिश्‍ता तूफान जैसा था। आप इसे जाने दें और अगले का इंतजार करें।'

ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट के दिग्‍गज खिलाड़ी होने के अलावा चैपल को खेल का पंडित माना जाता है और कई विवादों से भी वो घिर चुके हैं। मगर वो अपने सही विश्‍लेषण के लिए याद रखे जाएंगे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...