Create
Notifications

'भारतीय टीम बल्लेबाजी की प्रतिभा में दुनिया की बेस्ट टीम है'

West Indies v India - One Day International Series
West Indies v India - One Day International Series
ANALYST

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर इयान चैपल (Ian Chappell) ने हाल ही में कोरोना वायरस महामारी के बीच टीमों का मुख्य अधिकार क्या है। कई मौकों पर यह देखा गया है कि मैच के दिनों में मुख्यधारा के कई खिलाड़ी अनुपलब्ध होने पर किसी विशेष राष्ट्र की बी-टीम ने कदम बढ़ाया। ऑस्ट्रेलिया (Australia) के साथ भी ऐसा ही हुआ, जब वेस्टइंडीज दौरे पर टीम गई। भारतीय टीम (Indian Team) में चैपल ने गहराई बताई है।

ESPN से बात करते हुए चैपल ने कहा कि भारत ने हाल ही में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में ही ऑस्ट्रेलिया को अपनी सरजमीं पर हराया और यह उनकी गहराई के कारण ही था कि वे त्वरित बदलाव करने में सक्षम थे। भारत ने कई बदलाव किए क्योंकि मुख्यधारा के खिलाड़ी चोटिल हो गए या व्यक्तिगत कारणों से अनुपलब्ध थे और भारत की युवा सेना परीक्षा के मौके पर बेहतरीन दिखाई दी।

इयान चैपल ने भारत को बताया बल्लेबाजी में प्रतिभाशाली

इयान चैपल ने यह भी कहा कि जब बल्लेबाजी प्रतिभा की बात आती है, तो भारत सभी टीमों में सर्वश्रेष्ठ स्थान पर है। उनकी विकास प्रणाली पारंपरिक तकनीकों के साथ खिलाड़ियों को तैयार करती है और प्रथम श्रेणी के स्तर पर पर्याप्त अवसर प्रदान करती है और यह ईर्ष्या करने योग्य है।

Melbourne Stars Cricket Team Media Call
Melbourne Stars Cricket Team Media Call

चैपल ने यह भी कहा कि इंग्लैंड टीम गहराई के इस पहलू में काफी सुसज्जित है। उन्होंने कहा कि भारत और इंग्लैंड इस मोर्चे पर ऑस्ट्रेलिया से काफी आगे हैं। पूर्व दिग्गज ने यह भी कहा कि जब बल्लेबाजी की बात आती है, तो भारत अपनी अच्छी तरह से विकसित विकास प्रणाली के कारण हर क्रिकेट दिग्गज देश से आगे है। पारंपरिक तकनीकों को प्रथम श्रेणी के स्तर पर विकसित किया जाता है जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खिलाड़ियों की बहुत मदद करता है।

भारतीय टीम का एक खेमा इस समय इंग्लैंड में है और दूसरी टीम सीमित ओवर सीरीज के लिए श्रीलंका में है। गहराई होने के कारण ही दो टीमों को अलग-अलग देशों में भेजा गया है।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now