Create
Notifications

'भारत में अब इस साल टी20 वर्ल्ड कप नहीं हो पाएगा'

निरंजन

भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर काफी खतरनाक हो गई और स्थिति हर दिन भयानक दिखाई दे रही है। इस साल भारत में टी20 वर्ल्ड कप भी होना है, ऐसे में इसके आयोजन को लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई (Australia Cricket team) खिलाड़ी इयान चैपल (Ian Chappell) का बयान आया है। चैपल का मानना है कि इस स्थिति को देखते हुए भारत में टी20 वर्ल्ड कप शायद नहीं होगा।

इनसाइड स्पोर्ट स्पोर्ट से बातचीत में चैपल ने कहा कि यह सामान्य ज्ञान की बात होगी, अगर यह (टी20 वर्ल्ड कप) भारत में आगे नहीं बढ़ेगा। पॉल कीटिंग ने एक बार कहा था कि आप हमेशा स्व-हित वापस लेते हैं क्योंकि आप जानते हैं कि यह एक लक्ष्य है, और आप इस मामले में वित्तीय हितों का सब्सटीट्यूट ले सकते हैं। यह क्रिकेट प्रशासन पर ही लागू नहीं होता है। जिस धन राशि को छोड़ा गया है उसका उदाहरण ओलम्पिक है जो अब आगे बढ़ेगा। तर्क आपको यह बताएगा कि टी20 वर्ल्ड कप अब भारत में आगे नहीं बढ़ पाएगा।

टी20 वर्ल्ड कप भारत में होना है

गौरतलब है कि इस साल टी20 वर्ल्ड कप भारत में होना है और यह अक्टूबर-नवम्बर में आयोजित होना है। पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप भी स्थगित कर दिया गया था। उस समय कोरोना वायरस की पहली लहर विश्व भर में चल रही थी।

बीसीसीआई ने 9 शहरों में टी20 वर्ल्ड कप आयोजित करने की योजना बनाई है जिसे बिना दर्शकों के बंद दरवाजों में कराने की रणनीति है। इसके अलावा टीमों को सख्त बायो बबल में रहते हुए मैदान पर उतारने की योजना भी शामिल है। फ़िलहाल कुछ इस तरह आईपीएल का आयोजन भी चल रहा है। सभी टीमें बायो बबल में रहते हुए मैच खेल रही है। कुछ खिलाड़ियों ने कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए नाम वापस लिया है। देखना होगा कि टी20 वर्ल्ड कप तक क्या स्थिति रहेगी।


Edited by निरंजन

Comments

Fetching more content...