अफगानिस्तान के कप्तान ने भारत के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में मिली हार के लिए इन्हें ठहराया जिम्मेदार

अफगानिस्तान को पहले टी20 में मिली हार (Photo Credit - BCCI)
अफगानिस्तान को पहले टी20 में मिली हार (Photo Credit - BCCI)

अफगानिस्तान के भारत दौरे की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्हें अपने पहले मैच में ही हार का सामना करना पड़ा। इसको लेकर टीम के कप्तान इब्राहिम जादराण ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने भारत के खिलाफ मोहाली में खेले गए पहले टी20 मुकाबले (IND vs AFG) में मिली हार के लिए खराब बल्लेबाजी को जिम्मेदार ठहराया है। इब्राहिम जादराण के मुताबिक उनकी टीम ने इस पिच पर कम रन बनाए और इसी वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

भारतीय टीम ने मोहाली में खेले गए पहले टी20 मैच में अफगानिस्तान को छह विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए। मोहम्मद नबी ने 27 गेंद पर 42 रनों की धुआंधार पारी खेली। जवाब में टीम इंडिया ने इस टार्गेट को 17.3 ओवर में ही सिर्फ 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। शिवम दुबे ने सिर्फ 40 गेंद पर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 60 रन बनाए। उनके अलावा जितेश शर्मा ने 20 गेंद पर 31 रनों की पारी खेली और रिंकू सिंह 9 गेंद पर 16 रन बनाकर नाबाद रहे।

हमने बल्लेबाजी में 30-40 रन कम बनाए - इब्राहिम जादराण

मैच के बाद इब्राहिम जादराण ने कहा कि किसी एक बल्लेबाज को लंबा टिकने की जरूरत थी। उन्होंने कहा,

हमने बल्लेबाजी के दौरान 30-40 रन कम बनाए थे। दुर्भाग्य से हम टॉस हार गए थे लेकिन खिलाड़ियों ने आखिर तक संघर्ष किया। हम पावरप्ले में अच्छी शुरुआत देना चाहते थे लेकिन विकेट गंवा दिए। हममें से किसी एक को 14-15 ओवर तक बल्लेबाजी करनी चाहिए थी ताकि गेंदबाजों पर दबाव बन सके। दूसरी पारी में ओस भी पड़ने लगी थी। गेंदबाजों के लिए गेंद को ग्रिप करना मुश्किल हो रहा था। हमें अपनी फील्डिंग में सुधार लाना होगा और बैटिंग में भी सुधार करना होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता