Create

"मेरी टेकनिक और टेम्परामेंट राहुल द्रविड़ जैसा है", अंडर 19 के युवा बल्लेबाज की बड़ी प्रतिक्रिया'

Rahul
अंडर 19 विश्व कप 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने की सूची में टीग विली पांचवें स्थान पर हैं
अंडर 19 विश्व कप 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने की सूची में टीग विली पांचवें स्थान पर हैं

वेस्टइंडीज (West Indies) में आयोजित अंडर 19 विश्व कप (ICC Under 19 World Cup 2022) के ग्रुप मैचों की समाप्ति हो गई है। चार ग्रुपों में विभाजित हुई 16 टीमों में से 8 टीमें सुपरलीग क्वार्टरफाइनल में हिस्सा लेंगी और ख़िताब की तरफ अपने कदम बढ़ाएंगी। जबकि बाकी 8 टीमें प्लेट क्वार्टरफाइनल मैचों में अपने स्थान बचाने के लिए खेलेंगी। आईसीसी ने अंडर 19 विश्व कप के युवा खिलाड़ियों से टूर्नामेंट में आगामी भविष्य, उनके आइडल और उनकी बल्लेबाजी को लेकर बातचीत की, जिसमें ऑस्ट्रेलिया (Australia U19) के युवा बल्लेबाज टीग विली (Teague Wyllie) ने भारत (India) के मौजूदा कोच और पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ (Team India) की बल्लेबाजी से अपनी बल्लेबाजी की तुलना की है।

आईसीसी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड किया, जिसमे टीग विली ने कहा कि मेरी टेकनिक और टेम्परामेंट राहुल द्रविड़ जैसा है। मैं क्रीज़ पर जब खेलने आता हूँ तो समय लेता हूँ और मैं चाहता हूँ कि क्रीज़ पर ज्यादा से ज्यादा समय बिता सकूँ, जैसे राहुल द्रविड़ अपने खेल के दौरान काफी दफा करते थे। तो इसलिए मैं उनके जैसा ही हूँ।' टीग विली ने अभी तक हुए ग्रुप मुकाबलों में बेहतरीन बल्लेबाजी की है। उन्होंने तीन मुकाबले खेलते हुए एक में 101 रनों की शतकीय पारी और एक में 86 रनों की अर्द्धशतकीय पारी खेली, जबकि श्रीलंका के खिलाफ हुए मुकाबले में वह 6 रन ही बना पाए।

आईसीसी अंडर 19 विश्व कप 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने की सूची में टीग विली पांचवें स्थान पर हैं। उन्होंने तीन मैचों में 193 रन बनायें हैं। इस दौरान दो मुकाबलों में वह मैन ऑफ़ द मैच रहें हैं। उनसे आगे सबसे ज्यादा रन बनाने की लिस्ट में दक्षिण अफ्रीका के डेवाल्ड ब्रेविस (265 रन), इंग्लैंड के टॉम प्रेस्ट (251 रन), भारत के अंगकृष रघुवंशी (228 रन) और राज बावा (217 रन) हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ग्रुप स्टेज पर दो मुकाबले जीत लिए थे और अब उनका सुपरलीग क्वार्टरफाइनल पाकिस्तान के खिलाफ 28 जनवरी को खेला जायेगा।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment