Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: आईसीसी ने साल 2019 की टेस्ट और वनडे टीम घोषित की, कई भारतीय खिलाड़ी शामिल

  • भारत के छह खिलाड़ी शामिल किये गए हैं
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 15 Jan 2020, 13:32 IST

 रोहित-विराट
रोहित-विराट

आईसीसी ने साल 2019 के प्रदर्शन को देखते हुए श्रेष्ठ वनडे और टेस्ट टीम का ऐलान किया। वनडे टीम में भारत के चार खिलाड़ियों को जगह मिली है। टेस्ट टीम में भी भारत के दो खिलाड़ी शामिल किये गए हैं। ख़ास बात यह रही कि दोनों टीमों का कप्तान विराट कोहली को बनाया गया है। दोनों ही टीमों में पाकिस्तानी टीम का कोई खिलाड़ी शामिल नहीं किया गया।

श्रेष्ठ वनडे टीम में भारत से रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव जगह बनाने में सफल रहे। टेस्ट टीम में विराट कोहली और मयंक अग्रवाल को जगह मिली है। वनडे टीम में चार खिलाड़ी इंग्लैंड से भी शामिल किये गए हैं। टेस्ट टीम में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों का दबदबा देखने को मिला है।

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा और बेन स्टोक्स ने आईसीसी के बेस्ट अवॉर्ड्स पर जमाया कब्जा

वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाड़ियों को आईसीसी की साल 2019 की श्रेष्ठ वनडे और टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली। राशिद खान और मुस्ताफिजुर रहमान का नाम शामिल होने से पाकिस्तान के खिलाड़ियों की आलोचना होना तय माना जा सकता है।

आईसीसी की वनडे टीम ऑफ़ द ईयर 2019

रोहित शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, विराट कोहली (कप्तान), जो रूट, जोस बटलर, रॉस टेलर, बेन स्टोक्स, मुस्ताफिजुर रहमान, राशिद खान, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह।

आईसीसी की टेस्ट टीम ऑफ़ द ईयर 2019

मयंक अग्रवाल, टॉम लैथम, मार्नस लैबुशेन, विराट कोहली (कप्तान), स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, बीजे वाटलिंग, पैड कमिंस, मिचेल स्टार्क, नील वैगनर, नाथन लायन।

Published 15 Jan 2020, 13:32 IST
Advertisement
Fetching more content...