T20 World Cup 2024 में युवराज सिंह की एंट्री! ICC ने सिक्सर किंग को लेकर उठाया बड़ा कदम

Neeraj
टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला मैच 1 जून को खेला जायेगा (photos: X)
टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला मैच 1 जून को खेला जायेगा (photos: X)

Yuvraj Singh ICC Men’s T20 World Cup 2024 Ambassador: आईपीएल 2024 के समापन के कुछ दिन बाद ही आईसीसी मेंन्स टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन होगा। यह टूर्नामेंट यूएसएस और वेस्टइंडीज की सह-मेजबानी में 1 जून से 29 जून के बीच खेला जायेगा। आईसीसी ने टूर्नामेंट के शेड्यूल की घोषणा पहले ही कर दी है। अब आईसीसी ने भारतीय टीम के पूर्व स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।

आईसीसी ने पूर्व टी20 वर्ल्ड कप विजेता युवराज सिंह को आगामी संस्करण का एंबेसडर घोषित किया है। बाएं हाथ के ऑलराउंडर ने 2007 में भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका अदा की थी और उन्होंने एक ओवर में छह छक्के लगाने का जबरदस्त रिकॉर्ड भी बनाया था। युवी ने उस दौरान 12 गेंदों में अर्धशतक भी लगाया था, जो लम्बे समय तक सबसे छोटे फॉर्मेट में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड भी रहा।

टूर्नामेंट का एंबेसडर बनना मेरे लिए गौरव की बात- युवराज सिंह

आईसीसी द्वारा एंबेसडर बनाये जाने पर युवराज सिंह ने कहा, 'टी20 वर्ल्ड कप से जुड़ी मेरी कुछ अच्छी यादें हैं, जिसमें एक ओवर में छह छक्के लगाना भी शामिल है, इसलिए इसका हिस्सा बनना बहुत रोमांचक है। यह अब तक का सबसे बड़ा आयोजन किया जाएगा। इसका हिस्सा बनना मेरे लिए गौरव की बात है।'

उन्होंने आगे कहा, 'न्यूयॉर्क में पाकिस्तान के खिलाफ भारत का मुकाबला इस साल दुनिया के सबसे बड़े खेल आयोजनों में से एक होने जा रहा है, इसलिए इसका हिस्सा बनना और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को एक नए स्टेडियम में खेलते हुए देखना सौभाग्य की बात है।'

आईसीसी के महाप्रबंधक क्लेयर फर्लांग ने कहा कि युवराज सिंह को मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 एंबेसडर नियुक्त करना सम्मान की बात है। उनके द्वारा 2007 में एक ओवर में लगाए 6 छक्के टी20 वर्ल्ड कप के खास पलों में से एक हैं। युवराज सिंह के अलावा इस वक्त क्रिस गेल और उसैन बोल्ट भी इस टूर्नामेंट के लिए एंबेसडर बनाए गए हैं। ये सभी दिग्गज साथ में मिलकर टी20 वर्ल्ड कप के लिए फैंस के उत्साह को बढ़ाएंगे।

1 जून से शुरू होने वाले इस इवेंट में कुल 20 टीमें हिस्सा लेंगी, जिनमें कुछ जबरदस्त खिलाड़ी नजर आएंगे और फैंस को ढेर सारे चौके-छक्के देखने को मिलेंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now