Create

क्रिकेट न्यूज: सनथ जयसूर्या पर लगा श्रीलंका के खेल मंत्री को रिश्वत देने का आरोप, आईसीसी ने की कड़ी कार्रवाई

Enter caption

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने क्रिकेट में भ्रष्टाचार के मामलों को देखते हुए शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। वह किसी भी कीमत पर इस खेल में कोई भी गलत काम बर्दाश्त नहीं करेगी। अब आईसीसी ने श्रीलंका के बाएं हाथ के पूर्व सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या पर भ्रष्टाचार के नियमों के उल्लंघन के आरोप लगाए हैं। आईसीसी ने श्रीलंका के पूर्व कप्तान को अपने दो नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाया है। इसके बाद आईसीसी ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए श्रीलंका क्रिकेट में एनालिस्ट के तौर पर काम कर रहे जयसूर्या को तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित कर दिया है।

जयसूर्या पर आईसीसी अनुच्छेद 2.1.3, अनुच्छेद 2.1.1, अनुच्छेद 2.4.7 के उल्लंघन का आरोप लगा है। कहा जा रहा है कि जयसूर्या पर श्रीलंका के खेल मंत्री को अंतरराष्ट्रीय मैच के परिणाम को प्रभावित करने के लिए रिश्वत देने का आरोप है। साथ ही उन पर यह भी आरोप लगा कि वह भ्रष्टाचार रोधी समिति की जांच में सहयोग भी नहीं कर रहे हैं। आईसीसी ने सनथ जयसूर्या को 14 दिनों के भीतर जवाब देने का समय दिया है।

श्रीलंका क्रिकेट के लिए लगातार भ्रष्टाचार के मामले में अब यह दूसरा झटका है। इससे पहले पूर्व क्रिकेटर नुवान जोयसा और अविष्का गुणावर्धने का नाम भ्रष्टाचार में आया था। इसके बाद आईसीसी ने इन दोनों खिलाड़ियों को अस्थाई तौर पर निलंबित कर दिया था। दरअसल, जोयसा और गुणावर्धने पर पिछले साल दिसंबर में यूएई में खेले गए टी-10 लीग के दौरान भ्रष्टाचार के आरोप हैं। जोयसा पर प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तरीके से मैच के परिणाम प्रभावित करने, एसीयू को भ्रष्टाचार की पेशकश करने वाले की पूरी जानकारी न देने और जांच में सहयोग न देने जैसे आरोप लगे हैं। गुणावर्धने पर भी प्रत्यक्ष और प्रत्यक्ष तरीके से मैच का परिणाम प्रभावित करने और जांच में सहयोग न देने के आरोप हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment