वर्ल्ड कप 2019: एमएसके प्रसाद ने भारतीय टीम के चयन की तारीख का खुलासा किया

Ankit
Enter caption

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा है कि विश्वकप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान आगामी 20 अप्रैल को किया जाएगा। उन्होंने 20 अप्रैल तक सबसे उपयुक्त टीम चुनने का दावा किया है।

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने ' Times Now' से कहा," "जहां तक भारतीय क्रिकेट टीम का संबंध है, हम 20 अप्रैल को या उससे पहले विश्व कप के लिए अपनी टीम की घोषणा करेंगे, मुझे विश्वास है कि हम एक अच्छी टीम की घोषणा करने जा रहे हैं। हमने इस पर लगभग डेढ़ साल तक काम किया है। हमने सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर रखी और विश्लेषण किया। हमें पूरा भरोसा है कि हम जिस टीम की घोषणा करेंगे, वह 2019 में इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप को जरूर जीतेगी। "

आईपीएल से ठीक पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि भारतीय टीम विश्व कप के लिए लगभग तैयार है। कुछ स्थान है जहां पर टीम के लिये परेशानी बनी हुई है। अगर भारत नंबर चार की समस्या को हल कर सकता है, तो भारत यकीनन विश्व कप की सबसे मजबूत टीमो में शूमार होगा।

वर्तमान में, भारतीय खिलाड़ी आईपीएल में खेल रहे हैं, और हर कोई टी-20 लीग में खुद को साबित करके उस एक मौके को हासिल करना चाहेगा। यह आईपीएल हर भारतीय खिलाड़ी के लिए अहम होने जा रहा है। इसमे सभी खिलाड़ियों के पास अपनी फॉर्म और फिटनेस को साबित करने का अच्छा मौका है।

गौरतलब हो कि आगामी विश्वकप 30 मई से इंग्लैंड में खेला जाना है, जिसमें भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगी । इसके अलावा चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ भारत का मैच 16 जून को ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now