वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर में स्कॉटलैंड का जबरदस्त प्रदर्शन, नेपाल की वनडे मैच में करारी हार 

Scotland Cricket Team - World Cup League 2
Scotland Cricket Team - World Cup League 2

नामीबिया में खेले गए ICC Cricket World Cup League 2 के 18वें राउंड के आखिरी मैच में स्कॉटलैंड ने नेपाल को आठ विकेट से बुरी तरह हराया। स्कॉटलैंड ने 18वें राउंड में चार में से तीन मुकाबले जीते और वर्ल्ड कप लीग 2 अंक तालिका के टॉप पर पहुंच गए हैं।

नेपाल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया लेकिन पूरी टीम 35.3 ओवर में सिर्फ 119 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। कप्तान रोहिर पॉडेल ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाये, लेकिन उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज 16 से ज्यादा रन नहीं बना सका। स्कॉटलैंड की तरफ से सफयान शरीफ, ब्रैंडन मैकमुलेन और मार्क वॉट ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में स्कॉटलैंड ने 17 ओवर में ही दो विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। जॉर्ज मुन्से ने 28 गेंदों में 45 और क्रिस्टोफर मैकब्राइड ने 40 गेंदों में 46 रनों की तेज़ पारियां खेली। क्रिस्टोफर मैकब्राइड को उनकी जबरदस्त पारी और गेंदबाजी में रोहित पॉडेल का अहम विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

18 राउंड के बाद अंक तालिका में स्कॉटलैंड की टीम 46 अंकों के साथ टॉप पर है। नामीबिया की टीम 37 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। ओमान की टीम 44 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। गौरतलब है कि वर्ल्ड कप लीग 2 से तीन टीमें 2023 वनडे वर्ल्ड कप के क्वालीफ़ायर के लिए क्वालीफाई करेंगी।

वर्ल्ड कप लीग 2 के 19वें और 20वें राउंड का आयोजन भी दिसंबर में ही होगा, जिसकी मेजबानी क्रमशः नेपाल और पापुआ न्यू गिनी करेगी। इन दोनों सीरीज में नेपाल और पापुआ न्यू गिनी के अलावा यूएई की टीम हिस्सा लेगी। 21वें राउंड का आयोजन नेपाल में होगा, जिसमें मेजबानों के अलावा नामीबिया और स्कॉटलैंड की टीम शामिल रहेगी। इसके अलावा नामीबिया और यूएई के बीच भी दो वनडे मैच खेले जाने हैं, लेकिन उसके कार्यक्रम की घोषणा अभी नहीं हुई है।

Quick Links

Edited by Prashant
App download animated image Get the free App now